भत्ता वृद्धि मामला: रिवालसर में भी MLA-मंत्रियों के लिए मांगी भीख, 356 रुपये जुटाए

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 10:19 AM IST
भत्ता वृद्धि मामला: रिवालसर में भी MLA-मंत्रियों के लिए मांगी भीख, 356 रुपये जुटाए
मंडी के रिवालसर में भीख मांगता शख्स.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विधायकों (MLA) और मंत्रियों के यात्रा भत्ते (Travel Allowance) ढाई लाख रुपये थे, जिन्हें बढ़ाकर अब चार लाख कर दिया गया है. 60 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार की ओर से विधानसभा के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में विधायकों, मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के यात्रा भत्तों (Travel Allowance) में की गई बढ़ोतरी के विरोध में जगह-जगह लोगों ने सरकार का विरोध किया है. लोग अलग तरह से विरोध कर रह हैं. सुंदरनगर के बाद अब मंडी के रिवालसर (Riwalsar) में लोगों ने भीख (Begging) मांग कर पैसे जुटाए. 3 धर्मों की संगम स्थली रिवालसर में समाजसेवियों ने विधायकों के भत्ते बढाए जाने के विरोध स्वरूप लोगों से भीख मांगी.

365 रुपये जुटाए
मौके पर 365 रुपए जमा हुये, जिन्हें विधानसभा को भेजा जाएगा. इस कड़ी में पुराने कपड़े भी एकत्र किए जाएंगे. वहीं विधायकों व मंत्रियों के लिए मोबाइल रिचार्ज भी किए जाएंगे. क्योंकि विधायक अभी भी 15 हजार रुपए बतौर मोबाईल खर्च ले रहे हैं, जो जनता के साथ कुठाराघात है. बता दें कि विधानसभा में भत्ते बढ़ाने के बिल 31 अगस्त को पास हुआ है. इससे पहले, हिमाचल में विधायकों और मंत्रियों के भत्ते ढाई लाख रुपये थे, जिन्हें बढ़ाकर अब चार लाख कर दिया गया है. 60 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है.

यह बोले लोग

समाजसेवी नरेंद्र वशिष्ठ ने कहा कि विधायक और सांसद इस महंगाई में भी बिना चर्चा, बिना किसी अवरोध के 5 मिनट में अपने भत्ते व वेतन बढ़ा लेते हैं, जो बेरोजगारों व आम जनता के साथ धोखा है. उन्होंने कहा कि मंत्रियों को छोटी और सस्ती गाड़ियां देनी चाहिए, क्योंकि कुछ आम लोग प्राइवेट नौकरी कर बमुश्किल से अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है. ऐसे में विधायक अपना वेतन भत्ते कैसे बढ़ा सकते हैं. इससे पहले, एक समाजसेवी संस्था ने सुंदरनगर में भीख मांगी थी और पैसे जुटाए थे. मौके पर समाजसेवी अनिल शर्मा, हैप्पी शर्मा, मुकेश शर्मा, कमल शर्मा भी उपस्थित रहे.

हमीरपुर के पंचायत प्रधान का वायरल हो रहा है अश्लील वीडियो

हिमाचली आशीष का रूस में दिखेगा मुक्के का दम
Loading...

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा सीट पर जल्द होंगे उपचुनाव: सीएम

कलराज मिश्र सिर्फ 40 दिन ही रहे हिमाचल के राज्यपाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 9:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...