सऊदी अरब में फंसे लोग सुरक्षित, जल्द लगाए जाएंगे वापस- सीएम

सीएम ने परिजनों को बताया कि सउदी अरब में फंसे लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं. वीजा की मियाद खत्म होने के कारण वहां के कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Virendra Bisht | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 9, 2018, 12:27 PM IST
Virendra Bisht | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 9, 2018, 12:27 PM IST
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सऊदी अरब में फंसे हिमाचल प्रदेश के 13 लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और भारत सरकार उन्हें वापस भारत लाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है. सीएम ने कहा कि यह कोई आतंकी घटना नहीं है, बल्कि वहां के कानून के तहत इन भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है.

मंडी जिले के दौरे पर आए सीएम ने सउदी अरब में फंसे लोगों के परिजनों से हणोगी में मुलाकात की. परिजनों ने इस दौरान सीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा. सीएम ने परिजनों को बताया कि सऊदी अरब में फंसे लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं. वीजा की मियाद खत्म होने के कारण वहां के कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है. दो लोगों को रिहा भी कर दिया गया है जबकि बाकी को रिहा करके सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है.

वहीं परिजनों ने सीएम जयराम ठाकुर को बताया कि सऊदी अरब में फंसे लोगों को न तो बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पा रही है और न ही सुरक्षित माहौल में रखा जा रहा है. परिजनों ने बताया कि जिन दो लोगों की रिहाई की बात की जा रही है, उन्हें मालिक ने फिर से काम पर लगा दिया है और वापिस भारत नहीं भेजा है.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के 13 लोग अभी भी सऊदी अरब में फंसे हैं. उन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय सउदी अरब के संपर्क में है.

यह भी पढ़ें- OMG: चंबा में पहाड़ी दरकने का खौफनाक मंजर, गांव वालों ने भागकर बचाई जान

ये भी पढ़ें : बस के बाद अब हिमाचल में टैक्सी किराये में भारी इजाफा, सफर हुआ महंगा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर