सरकार से गुहार, हमें फार्मासिस्ट से फार्मेसी ऑफिसर बना दो

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 19, 2019, 5:59 PM IST
सरकार से गुहार, हमें फार्मासिस्ट से फार्मेसी ऑफिसर बना दो
सरकार से फार्मासिस्ट को नॉन प्रेक्टिस अलाउंस या फार्मेसी अलाउंस देने की मांग भी उठाई है.

संघ ने मंत्री को आश्वास्त किया फार्मासिस्ट हमेशा आपदा प्रबंधन के दौरान अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं और सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश अस्पताल फार्मासिस्ट संघ ने राज्य सरकार से इनका पदनाम बदलने की मांग उठाई है. स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के मंडी दौरे के दौरान संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष चमन ठाकुर की अध्यक्षता में उनसे मिला और अपना मांगपत्र सौंपा.

संघ का कहना है कि पंजाब में फार्मासिस्ट को फार्मेसी ऑफिसर और सीनियर फार्मासिस्ट को सीनियर फार्मेसी ऑफिसर के नाम से जाना जाता है, इसलिए पंजाब की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी फार्मासिस्ट का पदनाम बदला जाना चाहिए. इसके साथ ही इन्होंने सरकार से फार्मासिस्ट को नॉन प्रेक्टिस अलाउंस या फार्मेसी अलाउंस देने की मांग भी उठाई है.

डयूटी का भी विरोध
वहीं इन्होंने 108 एम्बुलेंस सेवा में लगाई जा रही अस्पताल के फार्मासिस्ट की डयूटी का भी विरोध किया, जिसपर मंत्री ने इसे कुछ समय के लिए किया गया अस्थायी प्रावधान बताया. संघ ने मंत्री को आश्वास्त किया फार्मासिस्ट हमेशा आपदा प्रबंधन के दौरान अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं और सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मंत्री ने दिया आश्वासन
वहीं स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने फार्मासिस्ट संघ को आश्वस्त किया कि उनकी जायज मांगों पर जल्द ही उचित कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी. इस मौके पर प्रदेश के सात जिलों के प्रतिनिधी मौजूद रहे, जिसमें प्रदेश महासचिव मनोज शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार, शिमला से रविंदर, विनोद चौहान, सोलन से सुरेंद्र नय्यर, नितिन गुप्ता, कांगड़ा से भारत भूषण, परवीन, हमीरपुर से प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन शर्मा, जसमेर, कुल्लू से संतोष, ओम, बिलासपुर से राकेश, सुरेश, संतोष विज, मंडी से प्रदेश के उपाध्यक्ष मनोज एवं पूरी जिला कार्यकारिणी उपस्थित रही.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 70 साल में ऐसी बारिश, 1065 फीसदी ज्यादा पानी बरसा
Loading...

बारिश के चलते रोकी गई मणिमहेश यात्रा, चंबा में कल स्कूल बंद

शिमला में जल संकट: 33 हजार घरों को नहीं हुई पानी की आपूर्ति

हिमाचल में बारिश से 48 घंटे में 25 लोगों की मौत

VIDEO: हमीरपुर में टीचर्स संग उफनती नदी में फंसा स्टूडेंट

सरकारी गोदाम से ले जा रहे थे गेहूं, ग्रामीणों ने पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...