लाइव टीवी
Elec-widget

टू-व्हीलर पर दूसरी सवारी ने नहीं पहना हेलमेट, मंडी में 8 दिन में 827 चालान काटे

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 27, 2019, 1:15 PM IST
टू-व्हीलर पर दूसरी सवारी ने नहीं पहना हेलमेट, मंडी में 8 दिन में 827 चालान काटे
मंडी में दोनों बाइक सवारों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है.

Traffic rules violations Challaan in Himachal: सबसे ज्यादा चालान थाना सुंदरनगर की टीम ने काटे हैं.

  • Share this:
मंडी. टू-व्हीलर (Two Wheelar) चलाने वालों पर अभी तक पुलिस के फरमान का अधिक असर देखने को नहीं मिल रहा हैं. डबल सीट हेलमेट (Helmet) अनिवार्य करने के बाद भी लोग अभी तक इसकी महता को नहीं समझ रहे हैं. यही कारण है कि मात्र 8 दिनों में जिला पुलिस (Mandi Police) ने 827 चालान (Challaan) काटे हैं. मामला हिमाचल (Himachal Pradesh) के मंडी जिले का है.

पूरे मंडी जिले का हाल
जानकारी के अनुसार, यह सभी चालान टू व्हीलर पर पीछे बैठी सवारी को हेलमेट न पहनाने की ऐवज में काटे गए हैं. इसमें सबसे ज्यादा चालान थाना सुंदरनगर की टीम ने काटे हैं, जबकि सबसे कम चालान जंजैहली पुलिस थाना के तहत हुए हैं. बीएसएल थाना सुंदरनगर ने 198 जबकि टीटीआर की टीम ने 163 और जंजैहली थाना की टीम ने मात्र 5 चालान काटे हैं. हाईवे टीम ने 29, सरकाघाट थाना ने 46, औट थाना ने 12, धर्मपुर थाना ने 8, पधर थाना ने 40, हटली थाना ने 15, महिला थाना की टीम ने 7, जोगिंद्रनगर थाना ने 75, बल्ह थाना ने 31, बीएसएल सुंदरनगर थाना ने 44, गोहर थाना ने 49, करसोग थाना ने 66 और सदर थाना ने 39 चालान काटे हैं. यह आंकड़े 20 नवंबर 2019 तक के हैं. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi)  ने इसकी पुष्टि की है.

इसलिए जरूरी है हेलमेट

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि जिला में बीती 12 नवंबर से टू व्हीलर पर बैठने वाली सवारी के लिए भी हेलमेट अनिवार्य कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि यह अनिवार्यता टू व्हीलर पर बैठने वाली सवारी की सुरक्षा के लिए की गई है. एसपी के अनुसार टू व्हीलर की दुर्घटनाओं में सबसे अधिक मौतें सिर पर चोट लगने के कारण होती हैं और इस संख्या में कमी लाने के लिए हेलमेट अनिवार्य किया गया है. उन्होंने लोगों से आहवान किया है कि वह हेलमेट का इस्तेमाल चालान से बचने के लिए नहीं, बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए करें.

ये भी पढ़ें: कोटखाई दुष्कर्म: CBI जांच पड़ रही महंगी, अब तक रहने का खर्च 16.84 लाख रुपये

PHOTOS: किन्नौर में हिमपात, छितकुल में 3 फीट, रिकॉन्गपिओ-कल्पा में भी स्नोफॉल
Loading...

देर रात थाने पहुंचे SP दिवाकर, नशे में धुत मिला चौकी प्रभारी सस्पेंड

पटवारी भर्ती मामला: गड़बड़ी के आरोपों पर HC ने सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

HAS एग्जाम रिजल्ट: मंडी का ढंका, निशांत ने किया टॉप, संकल्प सेकंड टॉपर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...