Home /News /himachal-pradesh /

PM Modi In Kedarnath: आज हिमाचल के भूतनाथ मंदिर के भी दर्शन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi In Kedarnath: आज हिमाचल के भूतनाथ मंदिर के भी दर्शन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

मंडी में भूतनाथ मंंदिर के पीएम नरेंद्र मोदी दर्शन करेंगे.

मंडी में भूतनाथ मंंदिर के पीएम नरेंद्र मोदी दर्शन करेंगे.

PM Modi in Kedarnath: पीएम मोदी के अलावा, सीएम जयराम ठाकुर भी कांगड़ा जिले में ज्वालामुखी मंदिर से वर्चुअली जड़ेंगे और बाबा के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हो गए हैं और सुबह दस बजे तक वह केदारनाथ पहुंच जाएंगे.

मंडी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) 5 नवंबर यानी आज शुक्रवार को हिमाचल के मंडी शहर के प्रसिद्ध बाबा भूतनाथ मंदिर (Bhootnath Temple in Mandi) के दर्शन करेंगे. हालांकि यह दर्शन वर्चुअल माध्यम से होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को उत्तराखंड के केदारनाथ में मौजूद रहेंगे और वहां से देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के दर्शन वर्चुअल माध्यम से करेंगे. हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां के कुछ धार्मिक स्थलों के दर्शनों को इसमें शामिल किया गया है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा जिला के ज्वालाजी मंदिर से वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. मंडी जिला प्रशासन और यहां के अन्य नेता भी इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से अपनी हाजिरी भरेंगे. डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि वर्चुअल कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं.

मंडी शहर के अधिष्ठाता माने जाते हैं बाबा भूतनाथमंडी शहर के बीचोंबीच स्थित प्राचीन बाबा भूतनाथ भगवान शिव का रूप हैं. यह मंदिर 500 वर्ष से भी अधिक पुराना है. बताया जाता है कि 1527 ई में इस मंदिर का निर्माण तत्कालीन राजा अजबर सेन ने करवाया था. बाबा भूतनाथ के कारण ही मंडी शहर की स्थापना भी हुई है. इससे पहले मंडी शहर ब्यास नदी के दूसरे तट पर स्थित था, लेकिन जब बाबा भूतनाथ यहां प्रकट हुए तो उसके बाद ही यहां नगर की स्थापना हुई, जिसे आज मंडी शहर के नाम से जाना जाता है.

Tags: Himachal news, Kedarnath Temple, Mandi news, Modi Govt, Modi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर