अपना शहर चुनें

States

पीएम मोदी आज सुंदरनगर में, चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर आने-जाने से करें परहेज

File Photo: PM Modi
File Photo: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार नवंबर को सुंदरनगर के जवाहर पार्क में प्रस्तावित चुनावी जनसभा के दौरान 700 पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. रैली स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2017, 10:45 AM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार नवंबर को सुंदरनगर के जवाहर पार्क में प्रस्तावित चुनावी जनसभा के दौरान 700 पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे. रैली स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

विभिन्न खुफिया एंजेंसियों के अधिकारियों व जवानों की रैली स्थल एवं आसपास के क्षेत्रों में तैनाती की जाएगी. जवाहर पार्क में आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की विशेष जांच होगी, उसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता बनाने में जुट गए हैं. वहीं, प्रशासन ने नगर में प्रवेश करने वाले सभी मार्गो पर विशेष नाके स्थापित कर वाहनों व लोगों की जांच का कार्य शुरू कर दिया है. उधर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी रैली के सफल आयोजन के लिए कमर कस ली है. जवाहर पार्क में एलईडी की व्यवस्था भी की जाएगी.



इस मार्ग से आने और जाने के लिए करे परहेज
प्रधानमंत्री की चुनावी रैली के दौरान चंडीगढ़-बिलासपुर की तरफ आने-जाने वाले वाहन चालक मनाली-चंडीगढ़ मार्ग से आने और जाने के लिए परहेज करें. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान पुलिस प्रशासन ने यातायात व्यवस्था में बदला किया है.

यही नहीं, हमसफर से आगे छोटी गाडिय़ों को नहीं जाने दिया जाएगा. इसके लिए पुलिस ने व्यवस्था की है कि छोटी गाडिय़ां (वन-वे) हमसफर से बनायक, बाड़ी होते हुए महामाया मंदिर से चतरोखड़ी चौक पर निकाली जाएंगी.

साथ ही सलापड़-जड़ोल की तरफ से आने वाली छोटी गाडिय़ां (वन-वे) पुंघ से वाया डीएवी स्कूल से हमसफर चौक से होकर निकाली जाएंगी. साथ ही ट्रक सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक इस रूट ले जाने के लिए पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुंदरनगर पहुंचने से पहले ही यातायात को पूरी तरह से रोक दिया जाएगा.

यह व्यवस्था तब तक रहेगी, जब तक प्रधानमंत्री के रैली स्थल तक नहीं पहुंच जाते हैं. इसके बाद जब प्रधानमंत्री रैली स्थल से वापस लौटेंगे तब भी वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी. रैली के दौरान केवल बसों को ही रैली स्थल के बाहर से गुजरने वाले एनएच से जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी.

इन रास्तों का करें इस्तेमाल
अपने वाहन में चंडीगढ़, बिलासपुर या फिर बिलासपुर से मंडी, कुल्लू और मनाली की तरफ जाने वाले वाहन चालक सुंदरनगर से आते हुए वाया ऊना-जाहू-नैरचौक मार्ग से आ और जा सकते हैं.

ये रहेगी व्यवस्था
- सलापड़, जड़ोल, डैहर तथा घांघणू से आने वाली बसों की पार्किंग पुंघ के पीछे फोरलेन पर की जाएगी।
- छोटी गाडिय़ों की पार्किंग नगौण खड्ड के पास होगी.
- मलोह की तरफ से आने वाली गाडिय़ों की पार्किंग सेंटमेरी स्कूल के पीछे-पीछे ही की जाएगी.
- करसोग मंडल, मंडी, बल्ह, नाचन, जोगेंद्ररनगर, धर्मपुर, सराज और सरकाघाट की तरफ से आने वाली गाडिय़ों की पार्किंग सुंदरनगर कॉलोनी की तरफ होगी.
- कपाही की तरफ आने वाली गाडिय़ां शीश-महल के पीछे पार्क की जाएगी.
- मंडी-नेरचौक की तरफ से आने वाली छोटी गाडिय़ां (वन-वे) हमसफर से बनायक, बाड़ी होते हुए महामाया मंदिर से चतरोखड़ी चौक पर निकाली जाएंगी.

ट्रकों की एंट्री बंद रहेगी : डीएसपी
तरनजीत सिंह, डीएसपी सुंदरनगर, ने बताया कि आने-जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, उसे ध्यान में रखते हुए पार्किंग स्थान तय किए गए हैं. रैली के दौरान वैकल्पिक रास्तों से वाहनों को भेजा जाएगा.

रैली स्थल के बाहर से छोटी गाडिय़ों को जाने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. ट्रकों को तो पांच बजे तक इस मार्ग से जाने की अनुमति नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज