Home /News /himachal-pradesh /

पीएम मोदी बोले- मंडी की सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की आती है याद, जानें भाषण की 10 अहम बातें

पीएम मोदी बोले- मंडी की सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की आती है याद, जानें भाषण की 10 अहम बातें

PM Modi in Mandi: पीएम मोदी ने मंडी रैली में जयराम सरकार की तारीफ करने के साथ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

PM Modi in Mandi: पीएम मोदी ने मंडी रैली में जयराम सरकार की तारीफ करने के साथ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

PM Narendra Modi in Mandi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ( 27 दिसंबर) हिमाचल सरकार के चार साल पूरे (BJP Government 4th Anniversary) होने पर मंडी आयोजित रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने डबल इंजन की सरकार के साथ सीएम जयराम ठाकुर की खूब तारीफ की. वहीं, उन्‍होंने कहा कि हम विकास के मॉडल पर काम करते हैं और विरोधी स्‍वार्थ को महत्‍व देते हैं. इसके साथ पीएम ने अपने भाषण में मंडी के सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की चर्चा करना नहीं भूले. उन्‍होंने कहा कि मैं जब यहां आता हूं, तो मुझे सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की बहुत याद आती है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की हिमाचल के मंडी में राज्‍य की जयराम सरकार के चार साल (BJP Government 4th Anniversary) पूरे होने पर आयोजित रैली में जमकर भीड़ उमड़ी. इस दौरान उन्‍होंने लोगों को डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाए, तो विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा. जबकि वह मंडी के सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की चर्चा करना भी नहीं भूले. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब भी मंडी आता हूं, मुझे सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की याद आती है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यह जयराम सरकार के सेवा और सिद्धि के चार साल हैं, इससे हिमाचल के विकास में नए पंख लगे हैं.

इसके साथ पीएम ने कहा कि इन चार साल में हिमाचल तेज गति से आगे बढ़ा है. जबकि जयराम और उनकी टीम ने हिमाचल को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इन चार सालों में हिमाचल को एम्स मिला, तो चार नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए गए हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि यहां विकास के दो मॉडल हैं. एक सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास पर काम करता है. जबकि दूसरा खुद का स्‍वार्थ, परिवार का स्‍वार्थ पर काम करता है. हिमाचल सरकार ने पहले मॉडल पर काम करते हुए प्रदेश को आगे बढ़ाया है.

जानें पीएम मोदी के भाषण की खास बातें

हिमाचल प्रदेश के मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हा कि डबल इंजन की सरकार के 4 साल पूरे हुए हैं. ये भीड़ बता रही हैं कि आपने 4 साल में हिमाचल को तेज गति से आगे बढ़ते हुए देखा. हमने 4 साल में मजबूती से कोरोना से लड़ाई लड़ी है, हिमालच को पहला AIIMS मिला, 4 नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए हैं.
इसके साथ पीएम ने कहा कि 11,000 करोड़ रुपए की लागत वाले 4 बड़े हाईड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया गया है. इससे हिमाचल की आय बढ़ेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे, यहां पैदा हुई बिजली से हर वर्ष लगभग सवा सौ करोड़ रुपए की आय होगी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्लास्टिक से पहाड़ों को होने वाले नुकसान को लेकर सरकार सतर्क है. सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ देशव्यापी अभियान के साथ-साथ सरकार प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट पर भी काम कर रही है.
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होने से उन्हें पढ़ने और अपना भविष्य बनाने का समय मिलेगा. इसके बीच आप एक दूसरा मॉडल भी देख रहे होंगे जो अपना स्वार्थ देखता है, जिन राज्यों में वो सरकार चला रहे हैं उसमें प्राथमिकता गरीब के कल्याण की नहीं बल्कि खुद के कल्याण की है.
मोदी ने मंडी रैली में हा कि एक विचारधारा विलंब की है दूसरी विचारधारा विकास की है. विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की. इन लोगों ने हिमाचल के लोगों को दशकों तक इंतजार करवाया, जिस कारण से अटल टनल के कार्य में भी विलंब हुआ.
इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हिमाचल के किसानों का अभिनंदन कि उन्होंने प्राकृतिक खेती को चुना. इसके साथ पीएम ने कहा कि मेरा देशभर के किसानों से आग्रह है, वह हिमाचल के किसानों ने जो रास्ता चुना उसको अपनाएं.
पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस मॉडल के तहत पर्यवारण का ख्याल रखा है. जल विद्युत परियोजनाएं भी क्लाइमेट फ्रेंडली हैं. हमारा मकसद ये है कि ऊर्जा की जरूरत के साथ पर्यावरण की भी रक्षा हो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल देश के सबसे महत्वपूर्ण फार्मा हब में से एक है. इस वजह से भारत को आज फार्मेसी ऑफ द वर्ल्ड कहा जाता है तो उसके पीछे हिमाचल की बहुत बड़ी ताकत है. कोरोना महामारी के दौर में हिमाचल ने अपने साथ न सिर्फ दूसरे राज्यों बल्कि दूसरे देशों की भी मदद की है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर पहाड़ी भाषा में कहा कि देवभूमि में आशीर्वाद लेणे रा मौका मिलेया. देवभूमि दे सभी देवी-देवतयां जो मेरा नमन. जब मंडी आता हूं तो बदाणे रा मिट्ठा और सेपो बड़ी की याद आ जाती है. बता दें कि सेपो बड़ी और बदाणे के मिठ्ठे की स्‍थानीय डिश है, जो कि शादियों में खासतौर पर बनती है.
इसके साथ पीएम ने कहा कि हिमाचल में पर्यटन और तीर्थाटन जुड़ रहे हैं, क्‍योंकि यह शिव और शक्ति का स्थान है. हिमाचल में तीन कैलाश हैं और बौद्ध आस्था का यह प्रमुख स्‍थल है. डबल इंजन की सरकार हिमाचल की ताकत को आगे बढ़ा रही है और मंडी में शिवधाम इसी ताकत का परिणाम है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मैं प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई देता हूं और प्रदेश इसी विकास की रफ्तार के साथ आगे बढ़ता रहे, यही मेरी कामना है.

Tags: Bjp government, CM Jai Ram Thakur, Himachal news, Mandi news, Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर