Home /News /himachal-pradesh /

पीएम मोदी की रैली को लेकर मंडी शहर छावनी में तब्‍दील, 2000 पुलिस जवान तैनात, जानें ट्रैफिक प्‍लान

पीएम मोदी की रैली को लेकर मंडी शहर छावनी में तब्‍दील, 2000 पुलिस जवान तैनात, जानें ट्रैफिक प्‍लान

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को हिमाचल के मंडी में रैली करेंगे.

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को हिमाचल के मंडी में रैली करेंगे.

PM Narendra Modi Rally in Mandi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल यानी सोमवार ( 27 दिसंबर) को हिमाचल सरकार के चार साल पूरे (BJP Government 4th Anniversary) होने पर मंडी में रैली करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पड्डल मैदान और शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 2000 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा उन्‍होंने मंडी के ट्रैफिक प्‍लान (Mandi Traffic Plan) के साथ कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला/मंडी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की 27 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश सरकार के चार साल (BJP Government 4th Anniversary) पूरे होने पर मंडी के पड्डल मैदान में रैली है. इसको लेकर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान (Mandi Traffic Plan) तैयार कर दिया है. वहीं, पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर को छावनी में तबदील कर दिया है. शनिवार को पुलिस लाइन में एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से पड्डल मैदान और शहर को 11 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 2000 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

इसके साथ शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सभा स्थल सहित पूरा मंडी शहर सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा, तो डॉग स्क्वायड टीम सहित अन्य सुरक्षा संबंधी उपकरण मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही मंडी शहर के 5 किलोमीटर दायरे में पुलिस 5 ड्रोन कैमरा के माध्यम से हर गतिविधि पर अपनी नजर रखेगी. वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के मंडी का दौरा करेंगे. इस दौरान 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

मंडी में कल ऐसा रहेगा ट्रैफिक प्‍लान
एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि 27 दिसंबर को मंडी शहर में सुबह 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक किसी भी गैर जरूरी वाहन पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ उन्‍होंने 27 दिसंबर को ट्रक यूनियन से मंडी शहर में ट्रक की आवाजाही न करने की भी अपील की है. वहीं, उन्होंने बताया कि यदि इस दौरान कोई वाहन चालक शहर में गाड़ी लाता है या पार्क करता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी. इसके साथ ही पर्यटकों को नागचला से पंडोह का पैच सुबह 6 से पहले और रात 8 बजे के बाद ही पार करने को मिलेगा. मंडी एसपी ने बताया कि सभा स्थल में जनता के लिए 4 एंट्री प्‍वाइंट बनाए गए हैं. वहीं, मैदान के अंदर 23 अन्य गेट बनाए गए हैं जहां से जनता को प्रवेश दिया जाएगा.

जानें कैसी रहेगा व्यवस्था
एसपी ने अस्थाई पार्किगं व यातायात व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लाहौल-स्पीति, कुल्लू-मनाली, बालीचौकी, सराज और पंडोह की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां भ्यूली चौक पर सवारियां उतारेंगी. इसके बाद यू-टर्न लेकर बन्द्रावणी में पार्क होंगी. वापसी में बसें भ्यूली चौक में आकर सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे. इसके अलावा चम्बा, कांगड़ा, जोगिन्द्रनगर, पधर व कटौला की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां नये विक्टोरिया पुल के पास सवारियां उतारेंगी और साथ की पुल के दाहिनी तरफ ब्यास नदी के किनारे पार्क होंगी. वापसी में नये विक्टोरिया पुल के पास से ही सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे.

Himachal News, Himachal Pradesh News, PM Narendra Modi,पीएम नरेंद्र मोदी, CM Jai Ram Thakur, सीएम जयराम ठाकुर, Shimla News, Mandi News, PM rally in Mandi, BJP Government, Mandi traffic plan,मंडी ट्रैफिक प्‍लान

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्‍मीद है.

इसके अलावा सुन्दरनगर, नेरचौक, गागल, रिवालसर, कोटली व तल्याहड़ की तरफ से आने वाली सभी गाड़ियां ट्रक युनीयन (बाईपास) के पास सवारियां उतारेंगी. यहां से यू-टर्न लेकर सब्जी मण्डी की तरफ नए बाईपास के पास पार्क होगीं तथा वापसी में पुल घराट से सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे. जबकि कोटली वाया सद्याणा, बीर-लाग व बाड़ी-गुमाणू की तरफ से आने वाली वाली सभी गाड़ियां स्कोडी पुल चौक के पास सवारियां उतारेंगी और वापस जाकर तल्याहड़ में पार्क होंगी. वापसी पर स्कोडी पुल चौक के पास से ही सवारियां अपनी-अपनी गाड़ियों में बिठाएंगे. वीवीआईपी गाड़ियां जोगिन्द्रा ज़िमखाना के पास पार्क होंगी, तो सभी छोटी गाड़ियां बीडीओ कार्यालय, हिमाचल होमगार्ड ग्राउंड भ्यूली व गुरुद्वारा पड्डल में होंगी. रोगी वाहन व आपातकालीन वाहनों को छोड़कर सभी ट्रैक्टर, माजदा, बड़े ट्रकों, बड़ी गाड़ियां व मालवाहक वाहनों का मण्डी शहर में सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक प्रवेश वर्जित होगा.

अस्थाई बस ठहराव व एकतरफा यातायात व्यवस्था
बाड़ी गुमाणू, बीर लॉग व कोटली की तरफ जाने वाली बसें निर्धारित रुट से पूर्व की तरह नए सुकेती पुल से होकर चला करेंगी. इनका ठहराव महामृत्यंन्जय मन्दिर और स्कोडी पुल पर कुछ क्षणों के लिए सवारियों को चढ़ाने व उतारने के लिए ही रहेगा. जबकि जिला अस्पताल की ओर से आने बाली बसों की सवारियां स्कोडी पुल पर सवारियां उतारें. इसके अतिरिक्त कोई भी बस उपरोक्त ठहरावों के अतिरिक्त शहर के अन्दर कहीं भी नहीं रुकेगी. जेल रोड़ होते हुए वाया तल्याहड़, कैहनवाल चौक होते हुए पुलघराट की ओर होगा. टैक्सी स्टैण्ड, बस स्टैण्ड के पास व सड़क पर कोई भी गाड़ी पार्क नहीं होगी और न ही पुलिस लाइन के बाहर थ्री व्हीलर पार्क होंगे. इसके अतिरिक्त विश्वकर्मा मंदिर के बाहर सड़क पर कोई भी थ्री व्हीलर पार्क नहीं होंगे. वहीं, सरकाघाट, रिवालसर से मंडी व वाया जेल रोड़ से होकर मंडी शहर में आने वाली बसें व अन्य वाहन तल्याहड़ बाईपास से होकर कैहनवाल चौक, पुलघराट से होते हुए मंडी की ओर आयेगें.

इसके अलावा रामनगर प्रताप होटल से कैहनवाल चौक तक (दोपहिया वाहनों के अलावा) एकतरफा वाहन व्यवस्था जो पुलघराट से वाया रामनगर प्रताप होटल की तरफ होगी. विश्वकर्मा मंदिर के पास से रामनगर की तरफ चौपहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा. पुराने सुकेती पुल से पुराने बस अड्डे की तरफ एक तरफा यातायात व्यवस्था होगी. विक्टोरिया पुल के लिए मंडी शहर से एकतरफा वाहनों का आवागमन होगा जो गांधी चौक वाया चौहट्टा समखेतर होते हुए विक्टोरिया पुल से बाहर को होगा. माल वाहक वाहनों (ट्रकों) में सामान लादने व उतारने के लिए मंडी शहर में सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक वर्जित होगा. एंबुलेंस, आपातकालीन रोगी वाहन व कानून व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस वाहनों के लिए उपरोक्त एकतरफा मार्गों में आने-जाने के लिए 24 घंटे की छूट होगी.

सभा स्थल पर आने वालों के लिए यह है गाइडलाइन

सभा स्थल पर अपने साथ अपने मोबाइल फोन के अलावा अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक सामग्री व सामान अपने साथ न लाएं.
बीड़ी, सिगरेट, माचिस, लाइटर, बैग व किसी प्रकार का झंडा सभा स्थल पर ले जाना वर्जित है.
पीने के पानी की व्यवस्था सभा स्थल पर प्रशासन की ओर से की गई है, इसलिए पानी की बोतल इत्यादि अपने साथ न लेकर आएं.
किसी भी प्रकार के खाद्य एवं पेय पदार्थ सभा स्थल पर ले जाना वर्जित है.
सभा स्थल में आने-जाने के लिए निर्धारित रास्तों का इस्तेमाल करें और बिना चेकिंग के सभा स्थल पर प्रवेश न करें.
सभा स्थल पर शान्ति बनाए रखें तथा किसी भी प्रकार की मदद के लिए पुलिस सहायता कक्ष में सम्पर्क करें.
किसी प्रकार के नशे का सेवन करके सभा स्थल में प्रवेश वर्जित है.
गाड़ियों को सड़क के किनारे खड़ा न करें बल्कि निर्धारित पार्किंग स्थान पर ही पार्क करें.

Tags: CM Jai Ram Thakur, Himachal Government, Himachal news, MP Narendra Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर