हिमाचल: मंडी में पावरफुल Coronavirus की एंट्री, तेजी से चपेट में आ रहे लोग
Mandi News in Hindi

हिमाचल: मंडी में पावरफुल Coronavirus की एंट्री, तेजी से चपेट में आ रहे लोग
हिमाचल के मंडी जिले में तेजी से कोरोना वायरस पांव पसार रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

जिला प्रशासन (Mandi Administration) ने अपने विश्लेषण में पाया कि अब सिर्फ 15 मिनट के लिए कोई शख्स संक्रमित (Corona Infected) के संपर्क में आ जाता है तो उसका भी संक्रमित होना तय है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में पावरफुल कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री हो चुकी है. खुद जिला प्रशासन ने पूरे विश्लेषण के बाद पावरफुल वायरस की एंट्री पर अपनी मुहर लगाई है. बता दें कि शुक्रवार को मंडी जिले में एक ही दिन में कोरोना के 26 नये मामले (Corona Patients) सामने आए. शनिवार को अब तक 15 नए मामले मिले हैं. जिला प्रशासन ने विश्लेषण में पाया है कि मौजूदा वायरस के फैलने की रफ्तार काफी तेज है. और किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाला इसकी चपेट में आने से नहीं बच पा रहा है.

विश्लेषण में प्रशासन ने ये भी पाया कि पहले कुछ संक्रमित लोग दिल्ली से मंडी अन्य लोगों के साथ आए थे, लेकिन संक्रमितों के साथ आने वाले लोग वायरस की चपेट में नहीं आए. लेकिन मौजूदा समय में कोरोना वायरस का तेजी से फैलाव हो रहा है. और यदि सिर्फ 15 मिनट के लिए कोई शख्स संक्रमित के संपर्क में आ जाता है तो उसका भी संक्रमित होना तय है. यही कारण है कि जिले में तेजी से कोरोना नये मामले सामने आ रहे हैं.

कम्युनिटी स्प्रेडिंग से जिला प्रशासन का इनकार 



मंडी के डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने खुद इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि हाल में तीन पॉजिटिव मरीज इसी पावरफुल वायरस की चपेट में आने से सामने आए. उसके बाद अब इसका क्रम लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि उन्होंने कम्युनिटी स्प्रेडिंग की बात से इंकार किया है, क्योंकि जो लोग पॉजिटिव आ रहे हैं उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री प्रशासन के पास मौजूद है.
लोगों से सावधानी बरतने की अपील 

लेकिन जिला प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो लोग सावधानियां बरत रहे हैं. और सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं. उनका यह पावरफुल वायरस भी कुछ नहीं बिगाड़ पा रहा है. यदि लोग मास्क का इस्तेमाल करें, बार-बार हाथ साबुन से धोएं या सेनिटाइज करें और दो गज की दूरी बनाकर रखें तो वे इस संक्रमण से बच सकते हैं. यही अकेला तरीका है इस महामारी से बचने का. डीसी ने लोगों से घबराने की बजाय सावधानियां बरतने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading