VIDEO: स्वामी विवेकानंद जयंती पर मंडी शहर में निकाली रैली, युवाओं ने लिया भाग
Mandi News in Hindi

स्वामी विवेकानंद की 156वीं जयंती पर मंडी जिला मुख्यालय पर रैली का आयोजन किया गया. यह आयोजन एकल विद्यालय की अंचल समिति के तहत कार्य कर रहे मझवाड़ संच की तरफ से किया गया था.

  • Share this:
स्वामी विवेकानंद की 156वीं जयंती पर मंडी जिला मुख्यालय पर रैली का आयोजन किया गया. यह आयोजन एकल विद्यालय की अंचल समिति के तहत कार्य कर रहे मझवाड़ संच की तरफ से किया गया था. इसमें अंचल समिति के 9 संचों से आए प्रतिनिधियों और युवाओं ने भाग लिया. मंडी के पड्डल मैदान से शुरू हुई यह रैली शहर भर का चक्कर काटती हुई चौहाटा बाजार में आकर संपन्न हुई. रैली के माध्यम से स्वामी विवेकानंद द्वारा समाज के उत्थान के लिए दिए गए संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया गया. रैली में विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्य अध्यक्ष लेख राज राणा, मझवाड़ संचा के ओम चंद और कुल्लू संच के ठाकुर सिंह वर्मा सहित अन्य प्रमुख लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे.

लेख राज राणा ने इस मौके पर कहा कि स्वामी विवेकानंद ने हिंदुओं में एक नई जागृति लाई थी और सभी को हिंदू होने पर गर्व महसूस करने की बात कही थी. उन्हीं के इस संदेश से आज देश को एक नई प्रेरणा मिल पाई है.

उन्होंने कहा कि स्वामी जी का संदेश जन-जन तक पहुंचे और युवाओं को इससे प्रेरणा मिल सके, इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है. वहीं कुल्लू संच के उपाध्यक्ष ठाकुर सिंह वर्मा ने कहा कि स्वामी जी ने युवाओं के शारीरिक विकास के बजाय अध्यात्मिक विकास पर ज्यादा जोर दिया था.



यह भी पढ़ें: 4 से 27 फरवरी तक प्रस्तावित है बजट सत्र, 6 हजार करोड़ रुपए की हो सकती है वृद्धि 
यह भी पढ़ें: मंडी में सड़क पर बैलों की लड़ाई में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज