दुष्कर्म केस में पीड़िता का बयान नहीं किया सार्वजनिक, होगी जांच: एसपी

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 9, 2019, 5:55 PM IST
दुष्कर्म केस में पीड़िता का बयान नहीं किया सार्वजनिक, होगी जांच: एसपी
मंडी में रेप. (सांकेतिक तस्वीर)

बता दें कि निजी न्यूज़ एजेंसी ने एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा की पुष्टि के साथ पीड़ित महिला के कोर्ट में हुए 164 के बयान को सार्वजनिक किया था.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में सुंदरनगर पुलिस थाना (Sunder Nagar Police Station) में दर्ज एक दुष्कर्म मामले में पीड़िता के बयान की गोपनियता सार्वजनिक करने के मामले में मंडी पुलिस प्रमुख एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने खंडन किया है.

उन्होंने दो टूक कहा कि दुष्कर्म मामले (Rape Case) में सीआरपीसी की धारा 164 में पीड़िता का बयान कभी सार्वजनिक नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इस बयान की उनके द्वारा कोई पुष्टि नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि वैसे भी यह कोर्ट का मामला है तो उसमे वह पुष्टि कैसे कर सकते है, जबकि धारा 164 के तहत दर्ज बयान कोर्ट की निगरानी में होते है.

उन्होंने कहा कि कोर्ट में पुलिस का कोई रोल नहीं होता है. उन्होंने कहा कि निजी न्यूज़ एजेंसी द्वारा इस प्रकार से मंडी पुलिस की बिना किसी आधार से पुष्टि डालना जांच का विषय है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर जांच की जाएगी.

यह है मामला

बता दें कि पिछले दिनों सुंदरनगर पुलिस थाना में दर्ज एक महिला के साथ दुष्कर्म मामले में सीआरपीसी की धारा 164 का बयान सार्वजनिक हुआ था. इसमें मंडी पुलिस की ओर से पुष्टि भी की गई थी. शनिवार को इस पर सेवानिवृत्त एडीएम व वरिष्ठ कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने आपत्ति जाहिर की थी और इस प्रकार से बयान सार्वजनिक करने पर कार्रवाई की मांग की थी.

एसपी ने किया खंडन
इसी बयान के सार्वजनिक होने पर जिला मंडी प्रमुख एसपी ने सामने आकर बयान का खंडन किया है. बता दें कि निजी न्यूज़ एजेंसी ने एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा की पुष्टि के साथ पीड़ित महिला के कोर्ट में हुए 164 के बयान को सार्वजनिक किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- धर्मशाला-T20: मुकाबले से 6 दिन पहले धौलाधार की वादियों में पहुंची अफ्रीकी टीम

वैश्विक स्तर पर आर्थिक मंदी, जिसका असर देश पर भी दिख रहा है: अनुराग ठाकुर

पंजाबी यूनिवर्सिटी में 23 वर्षीय हिमाचली छात्र ने किया सुसाइड

हिमाचल के चंबा में युवक ने तेजधार हथियार से पत्नी का गला रेता, फरार

हिमाचल के चंबा में आधे घंटे में 3 बार भूकंप, 24 घंटे में 5वीं बार लगे झटके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...