• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Mandi Lok Sabha By-Election: राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी भी लड़ेगी चुनाव, नेरचौक में खोला राज्य स्तरीय कार्यालय

Mandi Lok Sabha By-Election: राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी भी लड़ेगी चुनाव, नेरचौक में खोला राज्य स्तरीय कार्यालय

पार्टी की वेबसाईट पर 7 अगस्त तक टिकटार्थियों से आवेदन मांगे गए हैं.

पार्टी की वेबसाईट पर 7 अगस्त तक टिकटार्थियों से आवेदन मांगे गए हैं.

Mandi Lok Sabha by-election: पार्टी की वेबसाइट पर 7 अगस्त तक टिकटार्थियों से आवेदन मांगे गए हैं. पहले आवेदन करने वालों के बीच मुकाबला होगा. जिसे जनता के सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, वहीं पार्टी का कैंडिडेट बनेगा.

  • Share this:

मंडी. नवगठित राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी (Rashtriya Lokniti Party) ने मंडी संसदीय सीट पर होने जा रहे उपचुनाव (By-Election) को लड़ने का निर्णय लिया है. पार्टी ने चुनाव से संबंधित अपनी गतिविधियों को भी शुरू कर दिया है. शनिवार को मंडी जिला के नेरचौक में पार्टी ने अपना राज्य स्तरीय कार्यालय खोला. पार्टी कार्यालय का शुभारंभ प्रदेश एडवाइजरी बोर्ड प्रभारी नंदी वर्धन जैन, प्रदेश कन्वीनर डीएन चौहान, नेशनल कोर वर्किंग कमेटी के सदस्य आनंद नायर, एसपी शर्मा और डा रोशन लाल चौहान द्वारा किया गया.

पार्टी के साथ सदस्य के रूप में जुड़े प्रदेश के समाजसेवी डॉ. एलसी शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने इच्छुक उम्मीदवारों से 7 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. आवेदन आने के बाद उनकी छंटनी होगी और फिर चयनित उम्मीदवारों के बीच जनता के माध्यम से वोटिंग करवाई जाएगी. जिसे सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे उसे पार्टी का प्रत्याशी तय किया जाएगा.

विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी पार्टी

उन्होंने कहा कि पार्टी लोकनीति के तहत ही हर कार्य करेगी. जनता को कभी भी यह नहीं लगना चाहिए कि कोई प्रत्याशी उनपर जबरन थोपा गया है. उन्हें यही लगना चाहिए कि जो भी प्रत्याशी है उसे उन्होंने खुद चुना है और आगे भी उसका साथ देंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों को भी पार्टी लड़ेगी और सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

BJP के पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने ठोकी थी दावेदारी

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की मंडी संसदीय सीट के लिए होने वाले लोकसभा के उपचुनाव को सरगर्मी बढ़ी है. भाजपा के पूर्व सांसद और कुल्लू से नेता महेशवर सिंह ने टिकट के लिए दावेदारी ठोकी थी. उन्होंने हाईकमान के पास मंडी सीट से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया था. हालांकि, भाजपा में मंडी संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के लिए लंबी फेहरिस्ट है और आधा दर्जन उम्मीदवार टिकट को लेकर दावेदारी कर रहे है. भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र में चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज