BJP सांसद रामस्वरूप को बड़ी राहत, टैक्स रिर्टन में EC को मिली नहीं ‘गड़बड़ी’

इससे राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है. प्रदेश भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था कि राम स्वरूप शर्मा का नामांकन रद्द हो सकता है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 27, 2019, 4:44 PM IST
BJP सांसद रामस्वरूप को बड़ी राहत, टैक्स रिर्टन में EC को मिली नहीं ‘गड़बड़ी’
राम स्वरूप शर्मा, भाजपा सांसद. मंडी.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 27, 2019, 4:44 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है. चार वर्षों की आयकर रिर्टन एक साथ भरने के मामले में चुनाव आयोग ने कोई अनियमितता नहीं पाई है. जिला निर्वाचन अधिकारी और डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाकर राज्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी है.

गौरतलब है कि राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों तक आयकर रिर्टन नहीं भर था और अभी हाल ही में सारा रिर्टन एक साथ दाखिल किया. इसकी शिकायत कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से की थी. चुनाव आयोग ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की और आयकर विभाग के कमीश्नर से इस संदर्भ में जबाव मांगा, वहीं प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा से भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया था.

ये बोला आयकर विभाग
आयकर विभाग की तरफ से जिला निर्वाचन अधिकारी को जो जबाव मिला है, उसमें कहा कि गया है कि एक साथ चार वर्षों की आयकर रिर्टन भरकर राम स्वरूप शर्मा ने कुछ गलत नहीं किया है. सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि राम स्वरूप शर्मा ने चार वर्षों की आयकर रिर्टन एक साथ भरने के लिए आयकर कमीश्नर को आवेदन किया था. इस आवेदन के साथ सांसद की बीमारी और अन्य व्यस्तताओं का जिक्र किया गया था. आयकर कमीश्नर ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राम स्वरूप शर्मा को यह रिर्टन भरने की अनुमति दी थी, जिसके बाद ही चार वर्षों की रिर्टन एक साथ भरी गई.

ये बोले डीसी
जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि राम स्वरूप शर्मा के आयकर रिर्टन मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दी गई है. उन्होंने बताया कि अब इस पर आगामी कार्रवाई मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा ही की जानी है. प्राथमिक दृष्टि में और आयकर कमीश्नर से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें कुछ गलत नहीं पाया गया है.

भाजपा को बड़ी राहत
Loading...

बता दें कि इससे राम स्वरूप शर्मा को बड़ी राहत मिली है. प्रदेश भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था कि राम स्वरूप शर्मा का नामांकन रद्द हो सकता है. ऐसे में भाजपा ने आनन-फानन में शुक्रवार को ही कवरिंग कैंडिडेट के रूप में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को मैदान में उतार दिया था, लेकिन आज निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट से राम स्वरूप शर्मा ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़े: 5 साल में 1.05 करोड़ बढ़ी संपत्ति, अनुराग ठाकुर के पास 2 पिस्टल और 3 केस दर्ज

शादी करने का झांसा देकर युवती को बद्दी ले गया युवक, फिर किया दुराचार

अमित शाह 5 मई को चंबा, 12 मई को हमीरपुर और नाहन में करेंगे रैली

ढाई रुपये फीस न चुकाने पर दूसरी कक्षा में छोड़ना पड़ा स्कूल, WWE में खली ने मचाई थी खलबली

शिमला का सबसे ‘वेहला’ इंसान बॉबी, छठी में छोड़नी पड़ी पढ़ाई, आज समाज सेवा की है मिसाल

नशा कारोबार पर बड़ी कार्रवाई, 45,000 प्रतिबंधित कैप्सूल और 9,505 कफ सिरप बरामद
First published: April 27, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...