• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मंडी: रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन की पत्नी ने पेड़ से फंदा लगा दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

मंडी: रिटायर्ड ऑनरेरी कैप्टन की पत्नी ने पेड़ से फंदा लगा दी जान, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

मृतक महिला का शव पेड़ पर लटका पाया गया.

मृतक महिला का शव पेड़ पर लटका पाया गया.

Suicide in Mandi: पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. इस मामले में चार आरोपितों को हिरासत में लिया गया है और मामले में छानबीन जारी है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल के मंडी जिला के पधर उपमंडल के द्रंग की पाली पंचायत के मसेरन गांव में सेना से सेवानिवृत्त ऑनरेरी कैप्टन (Retired Honorary Captain) की पत्नी द्वार फंदा लगाकर जान देने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, महिला ने पति और परिवार के अन्य सदस्यों की प्रताड़ना से तंग आकर ऐसा कदम उठाया. इस बारे में पधर पुलिस (Police) ने मृतक महिला के भाई प्रकाश चंद की शिकायत पर 498, 306 आईसीपीसी (IPC) के तहत मामला दर्ज कर मृतक महिला के पति, जेठ, जेठानी और ननद को हिरासत में ले लिया है.

महिला के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें परिवार पर आरोप लगाए गए हैं. ऐसे में पुलिस अब हैंड राइटिंग का मिलान कर तफ्तीश करेगी. सुसाइड नोट महिला द्वारा खुद लिखा गया है या कोई रहस्य है. इस बात को खंगाला जाएगा. इस घटना से शनिवार को पूरे क्षेत्र में मातम का माहौल छाया रहा.

मृतक महिला की भाभी उर्मिला देवी ने बताया कि उसकी ननद (मृतका) के साथ उसके परिवार के लोगों के द्वारा सही व्यवहार नहीं किया जाता था. उसे घर से निकाल दिया गया था और वो पास की गौशाला में बीते 4-5 वर्षों से अपना जीवन यापन बड़ी कठिनाई में करने को मजबूर थी. उन्होंने जब उससे बात कि तो वह बताती थी कि उसके घर वाले उसे जादू टोना करने वाली कहकर दुत्कार देते थे. उर्मिला ने बताया कि मृतका ने उसे परिवार के लोगों के द्वारा जान के खतरे के बारे में भी कहा था.

चार आरोपितों को हिरासत में लिया

वहीं, मामले को लेकर फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर मौके के लिए पहुंची. महिला ने आत्महत्या की है या मामला हत्या का है इसके लिए एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं. वहीं महिला के शव का पोस्टमार्टम कर मायका पक्ष को सौंपा गया है. डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने बताया कि मृतक महिला का शव पेड़ पर लटका पाया गया. मृतका ने बीते पांच अक्टूबर को पुलिस थाना में पति के खिलाफ 498 का पर्चा भरा था. सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग का मिलान किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. इस मामले में चार आरोपितों को हिरासत में लिया गया है और मामले में छानबीन जारी है.

घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवा चुकी थी मृतक

पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार, द्रंग के मसेरन गांव की पचास वर्षीय शीतला देवी का शव गौशाला के समीप पेड़ में लटका पाया गया. इससे पहले मृतका पंचायत में भी घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवा चुकी थी, जिसकी जांच सीडीपीओ कुन्नू द्वारा की जा रही थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज