• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Mandi News: सरकाघाट में सड़क हादसा, पोल से टकराई कार, सात जख्मी

Mandi News: सरकाघाट में सड़क हादसा, पोल से टकराई कार, सात जख्मी

हादसे में दो बच्चे भी घायल हो गए है.

हादसे में दो बच्चे भी घायल हो गए है.

Accident in Sarkaghat Mandi: हिमाचल के मंडी इलाके में बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. नबाही पुल पर तेज रफ्तार कार हादसे का शिकार हो गई. दुर्घटना (Road accident in Himachal) में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) इलाके में बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हुआ. दोपहर दो बजे के करीब पंजाब के पटियाला शहर से सात लोगों को लेकर आ रही एक तेज रफ्तार कार नबाही पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई.  हादसे में कार सवार दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है. मिली जानकारी के मुताबिक, कार सवार सभी लोग पटियाला से सरकाघाट उपमंडल के चड्डी गांव के लिए जा रहे थे. गांव में किसी कार्यक्रम में इन्हें शामिल होना था. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो गाड़ी का चालक तेज रफ्तार से सरकाघाट हो कर चड्डी गांव जा रहा था. लेकिन जब वह नबाही पुल के पास पहुंचा तो उसकी गाड़ी सड़क किनारे स्थित पोल से जोरदार टकराई. हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए.



हादसे में गाड़ी में सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल होकर गाड़ी में ही फंस गए. हादसे की खबर लगते ही आस-पास के लोग घटनास्थल पर इक्कठा हो गए. कार में फंसे घायलों को बाहर निकालने के बाद निजी वाहनों से नागरिक अस्पताल सरकाघाट ले जाया गया. जहां उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज नेरचौक रैफर कर दिया है. घायलों की पहचान प्रीति पत्नी मोहिंदर आयु 26 वर्ष, गांव चढ़ी डाकघर थौना,यादवी पुत्री सुरेंद्र आयु 12 वर्ष,प्रीतम पुत्र पुरविया राम आयु 55 वर्ष,मोहिन्दर सिंह पुत्र प्रीतम आयु 30 वर्ष,मीरा देवी पत्नी प्रीतम आयु 54 वर्ष सात्त्विका पुत्री सुरेंद्र आयु एक वर्ष और सोनम पत्नी मोहिंदर राणा आयु 28 वर्ष  के रूप में हुई है. सभी घायल चड्ढी गांव के हैं और एक ही परिवार से सबन्ध रखते हैं. घटना की पुष्टि डीएसपी चन्दरपाल सिंह ने की है.

शिमला में हादसा

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में सड़क हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गई. पिकअप में सवार ये लोग चूड़धार से अपने घर कालसी लौट रहे थे. हादसे में चार लोग घायल हैं.  पिकअप नेरवा से फेडिज़पुल की तरफ जा रही थी. इस दौरान यह धतरोग मोड़ पर अनियंत्रित होकर करीब बीस फ़ीट नीचे से गुजर रहे हड़ेऊ संपर्क मार्ग पर जा गिरी. हादसे के वक्त पिकअप में पांच लोग सवार थे, जिनमे से दो लोगों को गंभीर चोटें आई. सुबह की सैर को निकले स्थानीय निवासी अंकेश सूद और कुछ अन्य लोगों ने हादसे की सूचना 108 एम्बुलेंस और नेरवा पुलिस को दी.

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के कालसी क्षेत्र के कुछ श्रद्धालु चूड़धार यात्रा से अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान उन्हों ने इस पिकअप में एक मोड़ पहले ही लिफ्ट ली थी. तथा कुछ ही आगे जा कर यह हादसे का शिकार हो गई. हादसे में घायल जयपाल, पुत्र जसपाल, ईश्वर राम भट्ट,पुत्र विजय राम भट्ट,जसपाल चौहान,पुत्र डोगर सिंह सभी निवासी गाँव पँजिया,डाकघर व तहसील कालसी,जिला देहरादून और चालक मनीष कुमार,पुत्र भाग मल गाँव क्यारना डाकघर थरोच,तहसील नेरवा को प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है. मृतक के शव का नेरवा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज