Home /News /himachal-pradesh /

सड़क सुरक्षा अभियान : IPH मंत्री ने कहा- जागरूक रहकर हम सड़क हादसों से बच सकते हैं

सड़क सुरक्षा अभियान : IPH मंत्री ने कहा- जागरूक रहकर हम सड़क हादसों से बच सकते हैं

IPH मंत्री ने बच्चों से आह्वान किया कि वे अपने घर व आस पड़ोस के लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें. साथ ही वे खुद भी यातायात नियमों का पालन करें.

भारत सरकार ने सड़क सुरक्षा का जो नया कानून बनाया है उसके बारे में सभी स्कूलों में मॉर्निंग असेम्बली के दौरान इसकी जानकारी दी जाए. ऐसा इसलिए ताकि बच्चों के माध्यम से यह संदेश समाज तक पहुंचाया जा सके. यह अनुरोध आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा अभियान का शुभारंभ करते समय सभी शिक्षकों से किया. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने जो नया कानून बनाया है उसे काफी समय पहले बना दिया जाना चाहिए था. सख्त कानून से लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक होंगे और इसका सही ढंग से पालन करेंगे. उन्होंने उपस्थित बच्चों से आह्वान किया कि वे अपने घर व आस पड़ोस के लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें. साथ ही वे खुद भी यातायात नियमों का पालन करें. उन्होंने कहा कि स्कूलों में मॉर्निंग असेम्बली के दौरान इस कानून की समय-समय पर बच्चों को जानकारी दी जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा सके.

मंत्री ने कहा - लोग यातायात नियमों को तोड़ना अपनी बहादुरी मानते हैं

mandi - road safety campaign
IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने स्कूली बच्चों की जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.


महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग यातायात नियमों को तोड़ना अपनी बहादुरी मानते हैं. लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता कि वे अपने लिए और दूसरों के लिए कितना बड़ा खतरा बनते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जैसे-जैसे सड़कों की लंबाई बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे ही ब्लैक स्पॉट भी बढ़ते जा रहे हैं. इन ब्लैक स्पॉट पर सरकार तरह-तरह के चेतावनी बोर्ड लगाती है. खासकर हॉर्न बजाने का बोर्ड जरूर लगाया जाता है ताकि दूसरी तरफ से आ रहे वाहन को जानकारी दी जा सके.

मंत्री ने कहा कि कुछ चालक हॉर्न बजाना अपनी मास्टरी के खिलाफ मानते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे स्थानों पर हॉर्न का इस्तेमाल होना चाहिए ताकि दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके. इस मौके पर महेंद्र सिंह ठाकुर ने सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं उन्होंने मैराथन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें - चंबा: तीन मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिरी, बाल-बाल बचे दो बच्चे

ये भी पढ़ें - पाइपलाइन टूटने से सड़क बनी दलदल, विभाग नहीं ले रहा सुध

Tags: Himachal pradesh news, Mandi news, Road accident

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर