महिला प्रधान के आरोपों और शिकायत के 22 दिन बाद BDO सरकाघाट पर FIR

एएसपी (ASP Mandi) ने बताया कि आज महिला प्रधान (Women Pradhan) के सीआरपीसी की धारा 164 के तहत सरकाघाट कोर्ट में बयान भी दर्ज करवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की पूरी तरह से छानबीन के बाद ही एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है और आगे भी नियमानुसार कार्रवाही अम्ल में लाई जा रही है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 13, 2019, 5:31 PM IST
महिला प्रधान के आरोपों और शिकायत के 22 दिन बाद BDO सरकाघाट पर FIR
महिला प्रधान के आरोप पर बीडीओ पर केस दर्ज.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 13, 2019, 5:31 PM IST
सरकाघाट(मंडी). महिला पंचायत प्रधान द्वारा खंड विकास अधिकारी सरकाघाट (BDO Sarakaghat) के खिलाफ पुलिस को शिकायत देने के 22 दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई है. सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत सुलपुर जबोठ की महिला प्रधान ने 22 दिन पहले डीसी (DC Mandi) और एसपी मंडी (SP Mandi) को बीडीओ सरकाघाट के खिलाफ शिकायत सौंपकर कार्रवाई की मांग उठाई थी.

ये आरोप लगाए थे
महिला प्रधान का आरोप था कि बीडीओ उसके साथ बेहुदा हरकतें करता है और अनवांटेड डिमांड्स कर रहा है. कभी कार्यालय में उसका हाथ पकड़ रहा है तो कभी काम करवाने के लिए क्वार्टर पर बुला रहा है. एसपी मंडी ने 22 दिन पहले ही डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) को मामले की जांच के आदेश दे दिए थे. 20 दिन तक कोई कार्रवाही न होता देख महिला प्रधान ने फिर से एसपी मंडी से न्याय की गुहार लगाई थी और यह चेतावनी दी थी कि अगर समय रहते कार्रवाही नहीं हुई तो वह जिला मुख्यालय पर अनशन पर बैठ जाएगी.

दवाब के बाद मामला दर्ज

मामले में बढ़ते दबाव को देखते हुए बीती रात सरकाघाट थाना (Sarkaghat Police Station) में बीडीओ सरकाघाट के खिलाफ धारा 354ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई. मामले की जांच खुद डीएसपी सरकाघाट कर रहे हैं. एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बीडीओ सरकाघाट के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है.

महिला प्रधान के बयान दर्ज
एएसपी (ASP Mandi) ने बताया कि आज महिला प्रधान के सीआरपीसी की धारा 164 के तहत सरकाघाट कोर्ट में बयान भी दर्ज करवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की पूरी तरह से छानबीन के बाद ही एफआईआर दर्ज की गई है और आगे भी नियमानुसार कार्रवाही अम्ल में लाई जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल के बिलासपुर में गौशाला में महिला से रेप, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...