• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • सरकाघाट सुसाइड केस: आरोपी महिला के घर से मिले चिट्टियों और कॉल लेटर से भरे 3 बोरे

सरकाघाट सुसाइड केस: आरोपी महिला के घर से मिले चिट्टियों और कॉल लेटर से भरे 3 बोरे

मंडी में डाक विभाग में तैनात महिला का कारनामा.

मंडी में डाक विभाग में तैनात महिला का कारनामा.

Sarkaghat Suicide Case: डीसी मंडी ने एसपी मंडी और डाक विभाग के एसएसपी को मामले की जांच के आदेश दिए. संजय कुमार का कहना है कि उसके भाई ने अपनी पत्नी की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या की है.

  • Share this:

सरकाघाट (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकाघाट में पति को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस की गिरफ्त में आई महिला के घर से डाक, चिट्टियों और कॉल लेटर की तीन बोरियां बरामद हुई हैं. आरोपी महिला उषा देवी डाक विभाग में बतौर डाकिया कार्यरत है और बीते करीब 6 वर्षों से सरकाघाट के डाकघर नबाही में अपनी सेवाएं दे रही थी.

बीते सप्ताह 45 साल की महिला के पति बेली राम ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी और उसने इसके लिए अपनी पत्नी, उसके प्रेमी और ससुराल वालों को दोषी ठहराया था. मृतक के भाई संजय कुमार की शिकायत पर सरकाघाट थाना पुलिस ने उषा देवी और अन्य लोगों के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

कमरे की जांच में मिली चिट्टियां

मृतक के भाई संजय कुमार ने महिला के कमरे में जाकर जब तलाशी ली तो उसके कमरे से डाक की तीन बोरियां बरामद हुई. इन बोरियों में बीते करीब 3 सालों की डाक को दबाकर रखा गया था, जिसमें एक हजार से ज्यादा आधार कार्ड, अढ़ाई हज़ार से अधिक स्पीडपोस्ट पत्र, काल लेटर्स, एलआईसी रसीद बुकें, चैक बुक्स, कालेज और स्कूली छात्रों के प्रमाण पत्र बरामद किए गए हैं. इनमें से बहुत सारे दस्तावेज खराब भी हो चुके हैं. संजय कुमार अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ डाक की इन तीन बोरियों के साथ डीसी मंडी अरिंदम चौधरी के पास पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई.

डीसी ने दिए जांच के आदेश

डीसी मंडी ने एसपी मंडी और डाक विभाग के एसएसपी को मामले की जांच के आदेश दिए. संजय कुमार का कहना है कि उसके भाई ने अपनी पत्नी की हरकतों से तंग आकर आत्महत्या की है. इन्होंने आरोपी महिला और उसके प्रेमी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. डाक विभाग ने महिला कर्मचारी को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है और उसके खिलाफ विभाग जांच व कार्रवाई भी शुरू कर दी है. जांच पूरी होते ही महिला को नौकरी से बर्खास्त करने की अनुशंसा की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज