होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

सावन का महीना: छोटी काशी में भंडारे, रतन सर्राफ ने 2 क्विंटल दूध की बनाई खीर

सावन का महीना: छोटी काशी में भंडारे, रतन सर्राफ ने 2 क्विंटल दूध की बनाई खीर

भगवान भोलेनाथ का प्रिय माने जाने वाला सावन माह अब अपने अंतिम पड़ाव पर है;

भगवान भोलेनाथ का प्रिय माने जाने वाला सावन माह अब अपने अंतिम पड़ाव पर है;

रतन सिंह सर्राफ एंड सन्ज मोती बाजार के एमडी राजा सिंह मल्होत्रा ने बताया कि सावन के पावन महीने में सभी लोग कुछ न कुछ पुण्य का काम करते हैं तो उनके पिता समाजसेवी रतन सिंह सर्राफ ने भी इस दौरान शहर में खीर का प्रसाद बांटने की इच्छा जाहिर की.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. भगवान भोलेनाथ का प्रिय माने जाने वाला सावन माह अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और इस महीने छोटी काशी मंडी में मंदिरों, धार्मिक स्थलों, चौक चौराहों और सड़कों के किनारे लोग विभिन्न प्रकार के लंगरों का आयोजन करते हैं.

इसी कड़ी में शनिवार को मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर रतन ज्यूलर मोति बाजार के सौजन्य से दो क्विंटल दूध की खीर के भंडारे का आयोजन किया गया. वहीं शहर के बाबा महा मृत्युंज्जय मंदिर में भी खीर के लंगर का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी राह चलते लोगों को खीर का प्रसाद बांटा गया.
ऐसी मान्यता है कि सावन के महीने में खीर खिलाने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की मनोकामना पूर्ण करते हैं.

इस अवसर पर रतन सिंह सर्राफ एंड सन्ज मोती बाजार के एमडी राजा सिंह मल्होत्रा ने बताया कि सावन के पावन महीने में सभी लोग कुछ न कुछ पुण्य का काम करते हैं तो उनके पिता समाजसेवी रतन सिंह सर्राफ ने भी इस दौरान शहर में खीर का प्रसाद बांटने की इच्छा जाहिर की. इसके चलते खीर के भंडारे के माध्यम से उन्हें भी भोलेनाथ के दरबार में हाजिरी भरने का मौका मिला है. उन्होंने प्रभु से सभी लोगों के मंगल की कामना की है.

Tags: Himachal pradesh, Mandi City

अगली ख़बर