लाइव टीवी

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: मंडी में धूमधाम से निकली दूसरी पारंपरिक शोभायात्रा
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 25, 2020, 4:01 PM IST
अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव: मंडी में धूमधाम से निकली दूसरी पारंपरिक शोभायात्रा
मंडी में शिवरात्रि पर दूसरी शोभायात्रा निकाली गई.

Mandi Shivratri Fair: जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सभी को महोत्सव की बधाई दी. उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं के आशीवार्द से आज मंडी जिला को पूरे प्रदेश में सबसे बड़ा मान-सम्मान मिला है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के छोटी काशी के नाम से विख्यात मंडी (Mandi) शहर में जारी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (Shivratri Festival) की दूसरी पारंपरिक शोभायात्रा मंगलवार को पूरे धूमधाम से निकाली गई. दूसरी शोभायात्रा में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. सर्वप्रथम उन्हें पगड़ी बांधी गई और उपरांत इसके उन्होंने राज माधव राय मंदिर में जाकर विधिवत पूजा-अर्चना की. इसके बाद भव्य शोभायात्रा शुरू हुई, जो शहर भर का चक्कर काटती हुई पड्डल मैदान (Paddal Ground) में जाकर संपन्न हुई.

वाद्य यंत्रों की धूनों पर जमकर झूमे
इस शोभायात्रा में जिला भर से आए दर्जनों देवी-देवताओं ने भाग लिया. वहीं, देवी-देवताओं के साथ आए देवलु पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धूनों पर जमकर झूमे और महोत्सव का पूरा आनंद उठाया. स्थानीय और बाहर से आए लोगों में भी शोभायात्रा को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला और सभी ने इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित की.

मंडी को मिला मान-सम्मान



जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सभी को महोत्सव की बधाई दी. उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं के आशीवार्द से आज मंडी जिला को पूरे प्रदेश में सबसे बड़ा मान-सम्मान मिला है. उन्होंने देवी-देवताओं से यह मान-सम्मान बरकरार रखने की प्रार्थना भी की. महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि मौजूदा सरकार के दो वर्षों के कार्यकाल में विकास के अथाह काम हुए हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिन रात प्रदेश के विकास में लगे हैं और प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है. प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार से बड़ी-बड़ी योजनाओं को स्वीकृति दिलाई है, जिससे प्रदेश के विकास को नए पंख लग रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर एसिड अटैक: ‘स्कूल टाइम में छात्र बोल रहा था कि छुट्टी पर फेंकूगा एसिड‘

VIDEO: चलती स्कॉर्पियो में लगी आग, शीशा तोड़कर बाहर निकला ड्राइवर घायल

फर्जी डिग्री केस: निजी शिक्षण संस्थान आयोग में ABVP ने काटा बवाल, बोर्ड तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर