लाइव टीवी

6 युवकों को नौकरी के नाम पर थमाया मलेशिया का टूरिस्ट वीजा, टैक्सी चालक की मदद से लौटे देश

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2020, 3:36 PM IST
6 युवकों को नौकरी के नाम पर थमाया मलेशिया का टूरिस्ट वीजा, टैक्सी चालक की मदद से लौटे देश
मंडी के छह युवकों के साथ की गई ठगी.

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस को शिकायत प्राप्त हो गई है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला मंडी (Mandi) के सुंदरनगर (Sunder Nagar) उपमंडल का है. यहां 6 लोगों से ठगी का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया. इसमें स्थानीय व्यक्ति ने चेन्नई में कुछ और व्यक्तियों से मिलीभगत कर युवकों से तकरीबन 4 लाख ठग लिए और उन्हें टूरिस्ट वीजा थमा विदेश भेज दिया.

ऐसे हुआ ठगी का एहसास
मलेशिया में पहुंचने पर युवकों को ठगी का अहसास हुआ तो उन्हें वहा एक कमरे बंदी बना कर रखा गया. उनमें से एक व्यक्ति ने किसी तरह से एक टैक्सी चालक से सम्पर्क साधा और मदद की गुहार लगाई. घर से उसके खाते में तकरीबन साढ़े तीन लाख रुपये ट्रांसफर करवाए. इस पर टैक्सी चालक ने एम्बेसी से सम्पर्क साधा और टिकट और वापसी की व्यवस्था करवाई. बाद में 5 युवकों को वापिस भारत भिजवाया गया. हालांकि, एक युवक अब भी वहीं फंसा हुआ है.

सुंदरनगर के रहने वाले हैं सभी

जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत बोबर, सलवाणा और खुराहल के निवासी हेमराज पुत्र मुंशी राम, मुनीष कुमार पुत्र काला राम, कमलेश कुमार पुत्र नंद लाल, राजेन्द्र कुमार पुत्र रूप लाल, चुनी लाल पुत्र परस राम निवासी कंदार डाकघर खुराहल, सुंदरनगर (मंडी) ने भीम सिंह पुत्र मंगत राम, कंदार, खुराहल, सुंदरनगर के खिलाफ सलापड़ चौकी में विदेश भेजने के नाम पर ठगी की शिकायत दी है. मामले में अब तक छठा साथी रवि कंदार मलेशिया में फंसा हुआ है.

यह बोले डीसएपी
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस को शिकायत प्राप्त हो गई है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस की जांच जारी है और अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: शहीद तिलक राज के नाम पर ना सड़क निकली, ना स्कूल हुआ प्रमोट

हिमाचल: दूसरी बार 3 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पटवारी गिरफ्तार

लिव-इन-रिलेशनशिप टूटने पर रेप का केस दर्ज नहीं होगा: हिमाचल DGP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर