लाइव टीवी
Elec-widget

सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा-अगर मैं दोषी हूं तो कार्रवाई क्यों नहीं कर रही पुलिस ?

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 6:22 PM IST
सामाजिक कार्यकर्ता ने कहा-अगर मैं दोषी हूं तो कार्रवाई क्यों नहीं कर रही पुलिस ?
सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश शर्मा ने पुलिस की जांच पर उठाए सवाल

माननीयों के यात्रा भत्ते में बढ़ोतरी के बाद सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश शर्मा ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ सुंदरनगर में चंदा इकट्ठा करके इस फैसले का विरोध किया था.

  • Share this:
मंडी. सुंदरनगर उपमंडल के महादेव गांव निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश शर्मा (Social Worker Rupesh Sharma) पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं. डीएसपी सुंदरनगर (Sundernagar DSP) ने जांच के दौरान पुलिस को दिए बयान में कहा है कि रूपेश शर्मा सरकार के
खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (Unlawful Activities Against Government) कर रहे हैं. रूपेश शर्मा का कहना है कि अगर वह ऐसी गतिविधियों में शामिल हैं तो फिर पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है ? रूपेश शर्मा ने सोमवार को मंडी (Mandi) में पत्रकार वार्ता करके अपनी यह बात रखी और पुलिस की तरफ से आए जवाबी पत्र को मीडिया कर्मियों के साथ साझा किया.

पत्नी के तबादले को राजनीति से प्रेरित बताया

बता दें कि माननीयों के यात्रा भत्ते में बढ़ोतरी के बाद सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश शर्मा ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ सुंदरनगर में चंदा इकट्ठा करके इस फैसले का विरोध किया था. रूपेश की पत्नी पुलिस विभाग में ही कार्यरत है. रूपेश की इस हरकत के बाद उसकी पत्नी का सुंदरनगर पुलिस थाना से धर्मपुर के लिए तबादला कर दिया गया था, लेकिन हाईकोर्ट ने इस तबादला आदेश को निरस्त कर दिया. इसके बाद रूपेश ने डीएसपी सुंदरनगर और स्थानीय एमएलए के खिलाफ डीजीपी को एक शिकायत भेजी थी और तबादले को राजनीतिक भावना से किया गया तबादला बताया था.

सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश शर्मा ने डीएसपी सुंदरनगर के जांच के दौरान पुलिस को दिए बयान पर जताई आपत्ति


कौन सी गैरकानूनी गतिविधियां सरकार के खिलाफ की ?

रूपेश की इस शिकायत की एएसपी मंडी पुनीत रघु ने जांच की और बयान दर्ज किए. अब जांच के बाद रूपेश को जिला पुलिस अधीक्षक की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें डीएसपी सुंदरनगर का बयान भी दर्ज है. इस बयान में डीएसपी सुंदरनगर कहते हैं, 'उन्होंने रूपेश की पत्नी तमन्ना को सिर्फ इतना कहा था कि उसका पति सरकार के विरूद्ध गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल हो रहा है और वह उसे समझाए.' इस पर रूपेश का कहना है कि डीएसपी सुंदरनगर और जिला पुलिस यह बताएं कि उन्होंने ऐसी कौन सी गैरकानूनी गतिविधियां सरकार के खिलाफ की हैं ?  यदि की हैं तो फिर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है. रूपेश ने जांच पर असंतोष जाहिर करते हुए पूरे मामले की फिर से उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है.
Loading...

ये भी पढ़ें - कैबिनेट मीटिंग: आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 200 पद भरने को मंजूरी, ये फैसले हुए

ये भी पढ़ें - राष्ट्रीय टेबल टेनिस टूर्नामेंट का आगाज,धर्मशाला को बनाया जाएगा स्पोर्ट्स सिटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...