होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

सैनिक ने हाथ पर लिखा, तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता, मैं आ रहा हूं, फिर खुद को मार ली गोली

सैनिक ने हाथ पर लिखा, तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता, मैं आ रहा हूं, फिर खुद को मार ली गोली

मंडी के रहने वाले सैनिक योगेश ने जम्मू कश्मीर में खुद को गोली मार ली.

मंडी के रहने वाले सैनिक योगेश ने जम्मू कश्मीर में खुद को गोली मार ली.

मंडी जिले के पधर गांव का रहने वाला था सैनिक योगेश कुमार. आत्महत्या के कारणों का साफ साफ पता नहीं चला है लेकिन बताया जा रहा है कि प्रेम प्रसंग के चलते सैनिक ने आत्महत्या की है.

मंडी. एक सैनिक ले जम्मू कश्मीर में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इससे पहले सैनिक ने अपने हाथ पर लिखा विनोद अक्षय मुझे माफ करना, सिंपल (बदला हुआ नाम) तेरा बत्रा तेरी मौत की खबर नहीं सुन सकता इसलिए मैं भी आ रहा हूं, आई लव यू सिंपल. जानकारी के अनुसार घटना जम्मू कश्‍मीर के मीरा साहब की है. आत्महत्या करने वाले सैनिक की पहचान योगेश कुमार के तौर पर हुई है जो मंडी जिले के पधर उपमंडल में आने वाले सुराहण गांव का रहने वाला है. सैनिक की उम्र 22 साल की बताई जा रही है.
जानकारी के अनुसार योगेश कुमार ने सोमवार रात करीब साढ़े बारह बजे खुद को सिर पर गोली मारी. इस दौरान वो नाइट ड्यूटी पर तैनात था. जैसे ही गोली की आवाज आई अन्य सैनिक वहां पहुंचे और उसको पास के मिलिट्री अस्पताल में लेकर गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रेम प्रसंग वजह
युवक की आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग कारण बताया जा रहा है. खुद योगेश ने भी अपने हाथ पर कुछ ऐसा ही लिखा है. हालांकि लोगों को सही कारणों का पता नहीं लग सका है. वहीं स्‍थानीय लोगों के अनुसार योगेश काफी मिलनसार था और उसकी अभी शादी भी नहीं हुई थी. वहीं उसके बड़े भाई और बड़ी बहनों की शादी हो गई है. घटना का पता जैसे ही गांव में चला पधर क्षेत्र में शोक छा गया.

हादसे के बाद से ही मृतक के परिजन गहरे सदमे में हैं. सभी इस बात से हैरान हैं कि योगेश ने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया क्योंकि उसने किसी भी परेशानी के संबंध में अपने किसी परिजन या दोस्त को नहीं बताया था. वहीं सैन्य अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार परिजन मिलिट्री अस्पताल जम्मू के लिए रवाना हो गए हैं. यहां पर सैनिक के पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. वहीं सूचना मिली कि मृतक का बड़ा भाई धीरज कुमार भी सेना में कार्यरत है और वो 15 जे एंड के राइफल में तैनात है.

Tags: Himachal news, Suicide

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर