लाइव टीवी

मंडी महाशिवरात्रि के दौरान कूड़ा फैलाया तो नगर परिषद करेगी कार्रवाई
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 12, 2020, 5:38 PM IST
मंडी महाशिवरात्रि के दौरान कूड़ा फैलाया तो नगर परिषद करेगी कार्रवाई
मंडी में महाशिवरात्रि पर्व. (FILE PHOTO)

Mandi Shivratri Fair: बैठक के बाद सुमन ठाकुर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के दौरान मेला स्थल सहित पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा जाएगा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (Mandi Shivratri Fair) के दौरान मंडी (Mandi) शहर में कूड़ा (Garbage) फैलाने वालों पर नगर परिषद सख्त कार्रवाई अम्ल में लाएगी. यह निर्णय शिवरात्रि मेला समिति की सफाई उप समिति ने बुधवार को बैठक में लिया. बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद की अध्यक्षा सुमन ठाकुर ने की.

मेले के दौरान रोजाना सफाई
बैठक के बाद सुमन ठाकुर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के दौरान मेला स्थल सहित पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा जाएगा. मेले में हर अस्थाई दुकान के बाहर डस्टबीन रखा जाएगा और रोजाना मेला स्थल की चार से पांच बार सफाई करवाई जाएगी. मंडी शहर के सभी शौचालयों को दिन में तीन बार साफ किया जाएगा, ताकि यहां आने वाले लोगों को बेहतरीन शौचालय सुविधा मिल सके. मंडी शहर के सभी प्राकृतिक जल स्त्रोतों की सफाई का कार्य कल से शुरू कर दिया जाएगा, ताकि लोगों को स्वच्छ प्राकृतिक जल स्त्रोत मुहैया करवाया जा सके.

मंडी शिवरात्रि महोत्सव को लेकर मीटिंग.
मंडी शिवरात्रि महोत्सव को लेकर मीटिंग.


लोगों से भी आह्वान
उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान शहर में कूड़ा कचरा फैलाने वालों पर नगर परिषद विशेष नजर रखेगी और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाह भी अम्ल में लाई जाएगी. उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया है कि यदि कोई खुले में कूड़ा फैंकता हुआ नजर आता है तो इसकी जानकारी नगर परिषद को दें. वहीं, उन्होंने लोगों से महोत्सव के दौरान शहर को साफ और स्वच्छ बनाए रखने में अपना सहयोग देने की अपील भी की है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस के जवान ने महिला पुलिस कर्मी के इनरवियर पर लिखे अश्लील शब्द, FIRSP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर