Suicide in Himachal: एक माह पहले हुई थी शादी, नवविवाहिता ने किया सुसाइड, फौजी पति-सास गिरफ्तार

युवती ने सुसाइड कर लिया. पति और सास गिरफ्तार.

युवती ने सुसाइड कर लिया. पति और सास गिरफ्तार.

Suicide in Sarkaghat: पुलिस का कहना है कि मायका पक्ष की तरफ से कई संगीन आरोप लगाए गए हैं जिनकी पुलिस गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. अभी मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है.

  • Share this:

मंडी. एक महीने पहले ही युवती की शादी (Marriage) हुई थी. अब उसने सुसाइड कर लिया. परिजनों का आरोप है कि उसे सुसाइड के लिए मजबूर किया गया. पुलिस ने सास और पति को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले से है.

जानकारी के अनुसार, मंडी के सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत समसौह के बल्ह परनौह गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में पति और सास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना बीते वीरवार की बताई जा रही है. एक महीने पहले ब्याही गई एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. ससुराल पक्ष वाले इसे आत्महत्या बता रहे हैं जबकि मृतका के मायके पक्ष वालों ने आत्महत्या को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं.

दहेज हत्या का भी मामला

पुलिस ने आत्महत्या को उकसाने के संबंधी मामला दर्ज करके मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को मृतका के शव का पोस्टमार्टम सिविल हास्पिटल सरकाघाट में पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में किया गया और उसके बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया. डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका के मायके वालों की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा और आत्महत्या को उकसाने से संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है.
फौज में है पति

पुलिस का कहना है कि मायका पक्ष की तरफ से कई संगीन आरोप लगाए गए हैं जिनकी पुलिस गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. अभी मृतका के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है. 25 अप्रैल 2021 को हुई युवती की शादी सरकारघाट के बल्ह परनोह के अजय कुमार से हुई थी. अजय भारतीय सेना में हैं.हालांकि, अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज