वन संरक्षण के लिए इस पंचायत को हिमाचल में मिला दूसरा स्थान, सीएम ने नवाजा

पंचायत प्रधान रोशन लाल व समस्त ग्रामवासियों ने इस सम्मान के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया हैं.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 22, 2019, 2:23 PM IST
वन संरक्षण के लिए इस पंचायत को हिमाचल में मिला दूसरा स्थान, सीएम ने नवाजा
पंचायत प्रधान को सम्मानित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 22, 2019, 2:23 PM IST
हिमाचल के मंडी के बल्ह उपमंडल की ग्राम पंचायत हल्यातर को वन संरक्षण व संवर्धन के लिए प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ. इसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हल्यातर पंचायत के प्रधान रोशन लाल को स्मृति चिन्ह व 75 हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किया गया.

प्रधान का हुआ स्वागत
पंचायत में पहुँचने पर पंचायत के लोगों ने प्रधान रोशन लाल का जोरदार स्वागत किया. पंचायत प्रधान रोशन लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वन विभाग में सराहनीय कार्य करने के लिए वाले विभाग के कर्मचारी व स्थानीय ग्राम पंचायतों को सम्मानित करने की योजना का शुभारंभ किया है. उन्होंने कहा कि इसमें वनों का संरक्षण व देखभाल करने में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित करके उनकी हौसला अफजाई की जाती है.

जंगल की आग बुझाई

उन्होंने कहा कि हल्यातर पंचायत के समस्त लोग हमेशा से ही पर्यावरण हितैषी व इसके प्रति जागरूक रहे हैं. इसी के तहत उन्होंने अभी कुछ महीने पहले विभाग द्वारा बैरकोट जंगल में देवदार के पौधे लगाए गए थे. रोशन लाल ने कहा कि इसमें उनकी पंचायत के लोगों ने भी अपना सहयोग दिया था. इसके अलावा, अभी हाल ही के दिनों में गर्मियों में जब भी जंगल में आग लगी तो उनकी पंचायत के लोगों ने वन विभाग के साथ मिलकर आग को फैलने नहीं दिया.

इस वजह से किया सम्मानित

उन्होंने कहा कि मुरारी माता मंदिर के मेले के समय जंगल में भयंकर आग लगने पर भी पंचायत प्रधान और स्थानीय लोगों ने विभाग के साथ मिल कर देवदार के लगभग 3 हजार नए पौधों को नष्ट होने से बचाया था. उन्होंने कहा कि इसकी वजह प्रदेश सरकार द्वारा उनकी पंचायत को सम्मानित किया गया है. पंचायत प्रधान रोशन लाल व समस्त ग्रामवासियों ने इस सम्मान के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल-उत्तराखंड पुलिस ने अवैध खनन को लेकर की बड़ी कार्रवाई

'आफ्टर रिटायरमेंट, फोकस ऑन एन्वॉयरमेंट'
First published: July 22, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...