जिंदगी से खिलवाड़! बरसात की छुट्टियों में भी निजी स्कूलों में ‘एक्सट्रा क्लासेज’

महावीर स्कूल सुंदरनगर की प्रधानाचार्य अनुराधा जैन ने फोन पर बताया कि स्कूल में एक्स्ट्रा क्लासेज लगाई जा रही हैं और इसके लिए प्रदेश शिक्षा बोर्ड से अनुमति ली गई है.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 18, 2019, 4:40 PM IST
जिंदगी से खिलवाड़! बरसात की छुट्टियों में भी निजी स्कूलों में ‘एक्सट्रा क्लासेज’
सुंदरनगर में स्कूल जाते हुए बच्चे.
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 18, 2019, 4:40 PM IST
हिमाचल प्रदेश में स्कूली छात्रों की जिंदगी के साथ सरेआम खिलवाड़ किया जा रहा है. आलम है कि प्रदेश शिक्षा विभाग के नियमों की सरेआम धज्जिया उड़ाई जा रही हैं. मंडी जिला में विभिन निजी स्कूलों की ओर से बरसात की छुट्टियों के दौरान एक्सट्रा क्लासेज लगाई जा रही हैं.

‘एक्स्ट्रा फीस भी ले रहे हैं’
मंडी के सुंदरनगर के एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल ने 26 जून से लेकर 2 अगस्त तक बरसात की छुट्टियों के दौरान भी 9वीं से ऊपर की कक्षाओं के बच्चों को एक्सट्रा क्लासेज के लिए स्कूल बुलाया है. इसके लिए फीस भी ली है. कुछ विद्यार्थियों ने स्कूल फीस लेने के बारे में भी बताया है. स्कूल छोडऩे आए परिजन भी एक्सट्रा क्लास लगाने को लेकर खफा दिखे.

बरसात में हो सकते हैं हादसे

गौरतलब है कि मौजूदा समय में मॉनसून पीक पर होता है. भारी बारिश के चलते नदी नाले ऊफान पर होते हैं. ऐसे में बच्चों की सु्रक्षा खतरे में पड़ती है. लेकिन निजी स्कूल बच्चों को स्कूल बुला रहे हैं.

शिकायतें मिल रही हैं, जांच होगी: विभाग
उच्च शिक्षा विभाग मंडी के उपनिदेशक अशोक शर्मा ने बताया कि जिले से बहुत शिकायतें मिली हैं कि मॉनसून की छुट्टियों में निजी स्कूलों में अतिरिक्त क्लासेज चलाई जा रही है. स्पेशल इंपेक्सन कैडर को बता दिया गया है और जिला के सुंदरनगर, जोगिन्दरनगर व करसोग में जाँच कमेटी बैठा दी गई. सुंदरनगर के महावीर स्कूल के लिए स्पेशल जाँच अधिकारी नियुक्त किया गया है. मामले की जाँच कर मामले की रिपोट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी. नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

ये बोली स्कूल की प्रिंसिपल
महावीर स्कूल सुंदरनगर की प्रधानाचार्य अनुराधा जैन ने फोन पर बताया कि स्कूल में एक्स्ट्रा क्लासेज लगाई जा रही हैं और इसके लिए प्रदेश शिक्षा बोर्ड से अनुमति ली गई है. वहीं, दुनी चंद ठाकुर, अध्यक्ष, जिला बाल कल्याण समिति मंडी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. मामले में जिला बाल कल्याण समिति की ओर से नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: होटल बुकिंग के नाम पर बड़ा फ्रॉड! OYO कंपनी के खिलाफ शिकायत

सोलन में एक और 3 मंजिला भवन गिरने की कगार पर, खाली करवाया

कुल्लू-मनाली में सड़क हादसे: 1 मौत, थाना प्रभारी समेत 3 घायल

चीन नहीं, तिब्बत करेगा मेरे उत्तराधिकारी का फैसला: दलाई लामा

शिमला से शिफ्ट नहीं होगा सेना प्रशिक्षण कमान का मुख्यालय
First published: July 18, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...