लाइव टीवी

सरकाघाट कांड की आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, पुलिस जांच में जुटी

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 1:05 PM IST
सरकाघाट कांड की आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, पुलिस जांच में जुटी
सुंदरनगर में धर्म की आड़ में उन्माद फैलाने की कोशिश.

डीएसपी सुंदरनगर (DSP Sunder Nagar) गुरबचन सिंह ने कहा कि एक माह पहले मामले में थाना सुंदरनगर (Sunder Nagar Police Station) में क्रास एफआईआर दर्ज हुई थी.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर (Sunder Nagar) में धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने का मामला सामने आया है. एक वीडियो वायरल (Viral Video) होने में पर यह खुलासा हुआ है. हालांकि, मामले में जांच के बाद पता चला है कि अगस्त माह में सुंदरनगर पुलिस थाना में शिकायतकर्ता और आरोपियों के बीच उपजे विवाद के बाद क्रास एफआईआर (Cross FIR) दर्ज की गई है. मामले में सुंदरनगर पुलिस जांच कसर रही है.

इस वजह से आया मामला सामने
क्योंकि, सरकाघाट (Sarkaghat) में देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला से क्रूरता की गई है. इस वजह अब कुछ लोग एक माह पहले हुए मामले को तूल देने की नीयत से फिर से धार्मिक उन्माद फैला रहे हैं.

एक पक्ष का आरोप

एक पक्ष से जुड़े सुंदरनगर नगर परिषद के बनायक वार्ड के तनुज शर्मा ने बताया कि पिछले लम्बे से नशेड़ी किस्म के युवकों ने यह धन्धा चलाया है. तनुज का आरोप कि ये लोग क्वारी माता मन्दिर और गुगा जंदपीर मन्दिर में अक्सर ऐसी वारदात को अंजाम दे चुके हैं. उनके परिवार व रिश्तेदारों से यह पहले भी जानलेवा हमला कर चुके हैं, जिसकी पुलिस थाना सुंदरनगर में विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज है. तनुज शर्मा का कहना है कि शिकायत करवाने के बाद इन लोगों ने उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज करवाया है.

यह बोला दूसरा पक्ष
मामले में दूसरे पक्ष ने गौरव सेन ने कहा कि तनुज शर्मा ने उन्हें और अन्य लोगों को जबरदस्ती फंसाया है. तनुज शर्मा ने उन्हें अपने घर पर भोज के लिए बुलाया था और मौका देखकर झूठी मारपीट के मामले में फंसा दिया गया. उन्होंने कहा कि जिस वीडियो को वायरल किया गया है, वह क्वारी माता मंदिर का है और इसमें एक लड़का देवता की खेल में था. उन्होंने सिर्फ उस लड़के को संभाला है और उस समय तनुज शर्मा वहां मौजूद नहीं था. गौरव सेन ने कहा कि उनके और अन्य लोगों ने तनुज शर्मा के साथ कभी किसी प्रकार का कोई गाली-गलौज व मारपीट नहीं की है.
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह.
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह.


यह बोले डीएसपी
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह (DSP Sunder Nagar) ने कहा कि एक माह पहले मामले में थाना सुंदरनगर में क्रास एफआईआर दर्ज हुई थी. उन्होंने कहा कि मामलों में जांच जारी है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कोई धार्मिक उन्माद फैलाने का नया मामला संज्ञान में नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग से क्रूरता: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल

बुजुर्ग से क्रूरता: कांग्रेस नेता मुकेश से मुलाकात में खूब रोई पीड़िता-बेटी

शिमला में 24 घंटे में दो रेप: कोटखाई और बालूगंज में FIR दर्ज

बेरोजगारों की फौज: हिमाचल में पटवारी के 1194 पदों के लिए 3,02,125 आवेदन

मंडी में चंडीगढ़-मनाली हाईवे-21 पर दो बाइकों में भिड़ंत, युवक की मौत, 4 गंभीर

VIRAL VIDEO: हिमाचल के युवा आदित्य ने 12000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर