सुंदरनगर में दुकानदार के बैंक खाते से शातिरों ने उड़ाए तीन हजार

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 6:38 PM IST
सुंदरनगर में दुकानदार के बैंक खाते से शातिरों ने उड़ाए तीन हजार
हिमाचल में नहीं थम रहे हैं बैंक खातों से पैसे उड़ाने के मामले

हिमाचल प्रदेश सहित मंडी जिला में बैंक खातों से पैसे उड़ाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटना क्रम में उपमंडल सुंदरनगर में धोखे से खाते से पैसे गायब होने का मामला फिर सामने आया है.

  • Share this:
प्रदेश सहित मंडी जिला में बैंक खातों (bank account) से पैसे उड़ाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटना क्रम में उपमंडल सुंदरनगर (sundernagar) में धोखे से खाते से पैसे गायब होने का मामला फिर सामने आया है. सुंदरनगर में एक दुकानदार को शातिरों ने 3 हजार रुपयों का चूना लगा दिया. ये पैसे बैंक खाते से अलग-अलग समय पर निकाले गए हैं. जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता कपिल देव ने कहा कि उनका बैंक खाता एसबीआई (Account in SBI) पॉलिटेक्निक कॉलेज सुंदरनगर में है. उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को उनके बैंक खाते से 3 हजार रुपए की राशि किसी गूगल टेंपोर प्राक्सिमा बीटा (Google tempor proxima beta) द्वारा धोखे से निकाल ली गई. उन्होंने कहा कि उनका इस गूगल टेंपोर प्राक्सिमा बीटा से कभी किसी प्रकार का न कोई लेनदेन पहले हुआ है और न ही वह इसके बारे में कुछ जानते हैं. उन्होंने कहा कि शातिरों द्वारा इस निकाली गई राशि की एंट्री उनके बैंक खाते की पासबुक में दर्ज है.

पीड़ित कपिल देव ने कहा कि उनके खाते में 11 अगस्त को 1 लाख 8 हजार 935 रुपए थे. लेकिन फिर उनके खाते से गूगल टेंपोर प्राक्सिमा बीटा द्वारा पहले एक रुपया, 799 रुपए, एक रुपया, 420 रुपए, 799 रुपए धोखे से निकाल लिए गए. उन्होंने कहा कि उनके खाते से पैसे निकालने के बाद उनको राजस्थान के एक नंबर से खाते से पैसे निकलने को लेकर एटीएम (ATM) बंद करने की कॉल आई. इस मामले को लेकर पीड़ित कपिल देव ने सुंदरनगर पुलिस (Sunder Nagar Police) थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज करवा दी है.

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि शिकायतकर्ता कपिल देव द्वारा थाना में गूगल टेंपोर प्राक्सिमा बीटा के माध्यम से धोखे से पैसे निकालने को लेकर एक शिकायत पत्र दिया गया है. पुलिस ने मामले के हर पहलू को ध्यान में रखकर कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले में पुलिस के आईटी एक्सपर्ट (IT Expert) को भी जांच करने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें - महिला प्रधान से बोला अफसर- पहले कमरे में अकेले मिलो

ये भी पढ़ें - सीजन 2018: CM ने कहा- हिमाचल आने वाले पर्यटकों की संख्या घटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...