हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा: घर पर ही छोड़कर आएं बेल्ट, गहने और मोबाइल

Himachal Police Recruitment: कांगड़ा जिला में 11 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा (Police Written Test) के दौरान हाईटैक तरीके से नकल की जा रही थी. इस मामले में 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तार हुई थी. इसके बाद पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 4, 2019, 4:43 PM IST
हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा: घर पर ही छोड़कर आएं बेल्ट, गहने और मोबाइल
मंडी के एसपी गुरदेव सिंह.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 4, 2019, 4:43 PM IST
मंडी. अगर आप 8 सितंबर को हिमाचल पुलिस की भर्ती (Himachal Police Recruitment) की लिखित परीक्षा देने जा रहे हैं तो अपना मोबाइल, गहने और बेल्ट घर पर ही छोड़कर जाना. क्योंकि कांगड़ा (Kangra) जिला में हुई धांधली के बाद पुलिस ने लिखित परीक्षा को लेकर सख्त इंतजाम किए हैं. मंडी जिला में पांच परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिन्हें 7 सितंबर की शाम को पुलिस पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लेगी.

इन चीजों को लाने से बंचें
सुबह 9 बजे इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग करनी होगी. पूरे कैंपस में जाने से पहले आपकी कमर पर बंधी बेल्ट तक उतार दी जाएगी, गहने और मोबाइल लाना तो भूल ही जाइए. आपको हल्के रंग के कपड़े पहनकर आना होगा और आपके पास आई कार्ड, रंगीन पासपोर्ट साईज फोटो, कार्डबोर्ड और दो पेन के सिवाय और कुछ नहीं होना चाहिए. ना तो आप बड़ी हील वाली सेंडल पहन सकते हैं और न ही बड़े तलबे वाले जूते. घड़ी भी अंदर नहीं ले जाई जा सकेगी. कैंपस के अंदर सिर्फ उन्हीं को एंट्री मिलेगी, जिनकी परीक्षा है. इसके अलावा, वहां पर कोई और प्रवेश नहीं कर पाएगा.

मंडी में यहां यहां एग्जान

मंडी(Mandi) जिला में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें सिरडा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन नौलखा सुंदरनगर, राजकीय पॉलीटैक्निक कॉलेज सुंदरनगर, पंजाब सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर, मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर और जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कालेज सुंदरनगर शामिल हैं.

जैमर लगेंगे: एसपी
एसपी मंडी गुरेदव शर्मा (SP Mandi Gurdev Sharma) ने बुधवार को मीडिया ब्रिफिंग में यह जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि यदि कोई अभ्यार्थी अपने साथ मोबाईल, बेल्ट, गहने, मेटल से संबंधित आईटम या घड़ी इत्यादि लेकर आता है तो उसे परीक्षा केंद्र से बाहर रखने की जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी. पुलिस अपने पास इस प्रकार के सामान नहीं रखेगी. पूरे परिसर में मोबाईल जैमर लगाए जाएंगे, ताकि उस दायरे में कोई भी मोबाईल फोन काम न कर सके.
Loading...

हिमाचल प्रदेश पुलिस.
हिमाचल प्रदेश पुलिस.


मौके पर मिलेगा एडमिट कार्ड
गुरदेव शर्मा ने बताया कि परीक्षार्थी को अपने साथ एडमिट कार्ड नहीं लाना होगा उन्हें यह कार्ड मौके पर पुलिस द्वारा ही दिए जाएंगे. वहीं परीक्षा केंद्र में एंट्री से पहले चार से पांच बार एक परीक्षार्थी की चेकिंग की जाएगी. यदि किसी के पास कोई संदिग्ध सामान पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत प्रभाव से कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी. गुरदेव शर्मा ने बताया कि इन्हीं सब बातों के चलते परीक्षार्थी को सुबह 9 बजे परीक्षा केंद्र में पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि जांच प्रक्रियाओं को समय पर पूरा करके 12 बजे परीक्षा शुरू की जा सके

इसीलिए इतनी सख्ती
बता दें कि कांगड़ा जिला में 11 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान हाईटैक तरीके से नकल की जा रही थी. इस मामले में 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तार हुई थी. इसके बाद पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें: शिमला के इस बुक कैफे को अब नहीं चलाएंगे कैदी, निजी हाथों में देगी BJP शासित MC

हिमाचल के मंडी के बल्ह में 400 मीटर खाई में लुढ़का ट्रैक्टर, 7 घायल

हिमाचल के शिमला में सेब से लदा ट्रक शेड पर गिरा, ड्राइवर की मौत, 3 घायल

कोटखाई गैंगरेप-मर्डर: जहां सूरज की हत्या हुई, वहां मौजूद थे IG जैदी

हिमाचल में भी लागू होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट: CM जयराम ठाकुर

राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने का दावा-ऊना डाक मंडल ने एक दिन में खोले 3704 खाते

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...