हिमाचल में थर्माकोल से बनी सारी वस्तुएं होंगी बंद, सीएम ने किया ऐलान

सुंदरनगर में सीएम जयराम ठाकुर.
सुंदरनगर में सीएम जयराम ठाकुर.

सीएम जय राम ठाकुर ने इस दौरान प्रदेश वासियों को पर्यावरण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि एक दिन के लिए नहीं, पूरे साल पर्यावरण दिवस बनाया जाएगा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में अब थर्माकोल से बने प्लेट्स और कप नहीं बिकेंगे. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऐलान किया है कि प्रदेश में थर्माकोल से बने प्लेट्स और कप बंद होंगे.

सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी के सुंदरनगर में पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि थर्माकोल के गिलास में पानी का पीना और प्लेट में भोजन खाना हानिकारक है. इसलिए प्रदेश में इससे बनी हर प्रकार की वस्तुओं का प्रयोग बंद होगा.

सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि सरकारी कार्यक्रमों में पीने के लिए दिए जाने वाले पानी के लिए प्लास्टिक की बोतलें भी इस्तेमाल नहीं होंगी.




सीएम जयराम ठाकुर ने इस दौरान प्रदेश वासियों को पर्यावरण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि एक दिन के लिए नहीं, पूरे साल पर्यावरण दिवस बनाया जाएगा. हर इंसान को पर्यावरण के संरक्षण के लिए काम करने की जरूरत है, हिमाचल में साल 2009 में पॉलीथीन को बंद करने के लिए अभियान शुरू किया गया था. अब हिमाचल पॉलीथीन मुक्त हुआ है.
वहीं, इस दौरान सीएम ने कहा कि स्कूली बच्चों को वर्दी के साथ अब पानी के लिए स्टील की बोतलें दी जाएंगी. सुंदरनगर में सीएम ने मंगलवार को कार्यक्रम के दौरान 750 बच्चों को स्टील की बोतलें प्रदान की हैं.

ये भी पढ़ें- ITI के छात्र ने टीचर पर चाकू से दनादन किए कई वार, गंभीर

VIDEO: जब कार में घुसे सांप को युवक ने निकाला और हवा में लहराया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज