COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, कुल केस 76
Mandi News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, कुल केस 76
हरियाणा में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 76 मामले रिपोर्ट हुए हैं और तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
मंडी/शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) से तीसरी मौत हुई है. मंडी में भर्ती मरीज की मौत हुई है. इसे हमीरपुर (Hamirpur) जिले के भोटा से रेफर किया गया था. अब वहां हमीरपुर के 52 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हुई है. विशेष स्वास्थ्य सचिव निपुण जिंदल ने मौत (Death) की पुष्टि की है. हिमाचल में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है. इससे पहले सरकाघाट (Sarkaghat) के युवक की शिमला में मौत हुई थी. वहीं, धर्मशाला में तिब्बती मूल के शख्स की जान गई थी.

रास्ते में ही तोड़ा दम
जानकारी के अनुसार, हमीरपुर के गलोड गांव का 52 साल का यह शख्स 3 मई को दिल्ली से आया था. 9 मई को इसका सैंपल लिया गया था, जिसमें यह पॉजिटिव निकला था और फिर इसे भोटा में अस्पताल भर्ती किया गया था. शुक्रवार को जब इसकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो इसे हमीरपुर के भोटा से रेफर किया गया और नेरचौक मेडिकल कॉलेज में पहुंचने से पहले ही इसकी मौत हो गई.

इससे पहले हुई थी दो मौतें
हिमाचल में कोरोना वायरस से सबसे पहले कांगड़ा के धर्मशाला में यूएस से लौटे तिब्बती मूल के 63 साल के शख्स की मौत हुई थी. इसके बाद हाल ही में मंडी जिले के सरकाघाट के 21 साल के युवक ने शिमला आईजीएमसी में दम तोड़ा था. यह युवक बचपन से ही किडनी की बीमारी से जूझ रहा था. अब ताजा मामले में हमीरपुर के शख्स की मौत हुई है. यह शख्स दिल्ली से हाल ही लौटा था.



हिमाचल में कुल मामले

हिमाचल में कोरोना के 18 मामले ऊना जिले में हैं. इसके बाद कांगड़ा में 19 केस हैं. चंबा में कुल 12 मरीजों में से छह ठीक हो चुके हैं, छह एक्टिव केस हैं. इसके बाद सोलन में 9 केस, सभी ठीक हो चुके हैं. हमीरपुर में छह में दो एक्टिव केस, मंडी में 2 केस (1 एक्टिव), सिरमौर में चार मरीजों में दोनों मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा, बिलासपुर में 4 कुल और एक्टिव मरीज हैं.शिमला में एक केस है. सूबे में तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है. ऐसे में हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 75 हो गए हैं. कुल एक्टिव केस 33 हैं, 35 मरीज ठीक हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से कांगड़ा लौटे 22 साल के युवक को हुआ कोरोना, कुल केस 19 पहुंचे

BJP नेता से संस्थागत क्वारंटीन विवाद के बाद हटाई गई SDM नादौन, चंबा ट्रांसफर

PHOTOS: शिमला में सोशल डिस्टेंसिंग वाली कार, वायरस से बचाएगी, देश के लिए मॉडल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज