मंडी में 13 वर्षीय 7वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इलाके में सनसनी
Mandi News in Hindi

मंडी में 13 वर्षीय 7वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इलाके में सनसनी
हरिद्वार में 27 पुरुष , 2 नाबालिग तो 13 महिलाओं ने आत्महत्या की हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस थाना प्रभारी सूरम सिंह धीमान ने बताया कि 13 वर्षीय छात्रा द्वारा आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में सातंवी की छात्रा ने सुसाइड (Suicide) कर लिया. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया है. हालांकि, सुसाइड के कारणों का पता नहीं पाया है.

जानकारी के अनुसार, मंडी के गोहर उपमंडल की बासा पंचायत की यह घटना है. 13 वर्षीय और सातवीं कक्षा की छात्रा ने घर पर पंखे के हूक से दुपट्टा बांध फंदा लगाकर जान दे दी. बुधवार सुबह छात्रा ने किसी बात को लेकर मकान के निचली मंजिल के एक कमरे में दुपट्टे से फंदा (Hanging) लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली है. कुछ ही देर बाद छात्रा की दो छोटी बहनों ने कमरे में प्रवेश किया तो देखा कि दीदी फंदे पर लटक रही है.

बहनों ने काटा दुपट्टा
दोनों लड़कियों ने बड़ी मुश्तैदी से तेज हथियार लाकर डुपट्टा काट कर उसे नीचे उतार दिया, ताकि किसी अनहोनी को टाला जा सके. दोनों बहनों ने छात्रा से बात करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं बोली तो पड़ोस के एक व्यक्ति को बुलाया गया. वह घटना स्थल के नजदीक पशुओं के लिए चारा काट रहा था. आवाज सुनते ही व्यक्ति जब अंदर आया तो लड़की की गंभीर हालत देख उसे अन्य ग्रामीणों की मदद से सिविल अस्पताल गोहर उपचार ले जाया गया, यहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.



मां मायके गई थी पिता खेत जोतने गए


मृतक छात्रा का पिता योगराज ट्रैक्टर लेकर लोगों के खेत जोतने गया था. जबकि उसकी मां छोटे बेटे और बेटी को साथ लेकर अपने मायके कोट गई थी. बताया जा रहा है योगराज की पांच लड़कियां और एक लड़का है.

किशोरी की मौत के बाद घर पर जुटे लोग.
किशोरी की मौत के बाद घर पर जुटे लोग.


यह बोली पुलिस
पुलिस थाना प्रभारी सूरम सिंह धीमान ने बताया कि 13 वर्षीय छात्रा द्वारा आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि मृतक छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी भेज दिया गया है. प्रक्रिया के बाद छात्रा की डेडबॉडी परिवार के सुपुर्द कर दी जाएगी. पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने घटना की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल BJP में गुटबाजी: कांगड़ा प्रकरण पहले दिल्ली, अब शिमला पहुंचा

मंडी में चचेरे भाई पर बहन से रेप का आरोप, दोनों नाबालिग

हिमाचल: दो गुटों में खूनी झड़प, एक भाई की मौत, 2 घायल, 8 गिरफ्तार
First published: June 3, 2020, 4:23 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading