'यह अब तक का सबसे बड़ा हादसा, आखिरी शव की तलाश तक आॅपरेशन रहेगा जारी'

Virender Bhardwaj | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 5:07 PM IST
'यह अब तक का सबसे बड़ा हादसा, आखिरी शव की तलाश तक आॅपरेशन रहेगा जारी'
घटनास्थल का जायजा लेते हुए सीएम वीरभद्र सिंह
Virender Bhardwaj | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 5:07 PM IST
हिमाचल प्रदेश में मंडी जिला के पधर उपमंडल के तहत आने वाले कोटरूपी गांव में हुए भीषण हादसे के बाद सीएम वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष सहित अन्य नेताओं ने घटनास्थल का दौरा किया. सीएम वीरभद्र सिंह के साथ परिवहन मंत्री जीएस बाली, स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर और ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा सहित अन्य कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे.

सीएम वीरभद्र सिंह ने इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए यहां राहत कार्यों को लेकर संतोष भी जताया. सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति इस प्रकार की है कि यहां पर आए दिन इस प्रकार के हादसे होते रहते हैं लेकिन यह हादसा अब तक का सबसे बड़ा हादसा है.

सीएम ने कहा कि बचाव कार्य में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है और आखिरी शव की तलाश तक सर्च आपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पहाड़ी के दरकने का पता लगाने के लिए जियोलॉजिकल विभाग के विशेषज्ञों को यहां सर्वेक्षण के लिए भेजा जाएगा. वहीं उन्होंने पीडि़त परिवारों को सरकार की तरफ से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की राशि देने का ऐलान किया.

नेता प्रतिपक्ष ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और हादसे पर दुख व्यक्त किया. उनके साथ सांसद राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे. प्रो. धूमल ने कहा कि इस प्रकार के हादसों के कारण जो जख्म मिलते हैं उन्हें कभी नहीं भरा जा सकता.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर