लाइव टीवी

पहली बार लोगों के सुझाव पर फैसला, सुंदरनगर में होगा जिलास्तरीय रैडक्रास मेला

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 15, 2019, 5:30 PM IST
पहली बार लोगों के सुझाव पर फैसला, सुंदरनगर में होगा जिलास्तरीय रैडक्रास मेला
मंडी के डीसी ऋग्वेद ठाकुर.

डीसी मंडी ने बताया कि मेले के दौरान सुंदरनगर में आम लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा.

  • Share this:
मंडी. इस बार मंडी (Mandi)  जिला में जिला स्तरीय रैडक्रास मेला (Red Cross Fair) पहली बार जिला मुख्यालय से बदलकर उपमंडल सुंदरनगर (Sunder Nagar) मे आयोजित किया जाएगा. जनता के लिए व्यापक प्रचार प्रसार के लिए इस साप्ताहिक मेले का आयोजन इस बार नवंबर महीने के अंतिम सप्ताह रविवार से रविवार तक सुंदरनगर में किया जाएगा. जिला स्तरीय मेले की इस बार की थीम नशा निवारण होगी. यह फैसला रैड क्रास मेले को आयोजित एक बैठक के दौरान लिया गया. इस बैठक की अध्यक्षता रैडका्रस सोसायटी मंडी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने की.

यह बोले डीसी
बैठक में मेले के आयोजन स्थल को मंडी से सुंदरनगर बदलने के सुझाव पर सहमति बनी है, जिसके चलते इस बार का जिला स्तरीय रैडक्रास मेला सुंदरनगर में आयोजित करवाया जाएगा. उपायुक्त मंडी ने बताया कि काफी समय से जिला स्तरीय रैडक्रास मेले को सुंदरनगर में आयोजित करने के सुझाव मिल रहे थे. जिन पर अमल करते हुए सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर व प्रबुद्व लोगों के सुझाव के चलते जिला स्तरीय मेला व्यापक प्रचार प्रसार के लिए उपमंडल सुंदरनगर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

डीसी ने बताया कि इस बार का जिला स्तरीय रैडक्रास मेला सुंदरनगर में नवंबर माह के आखिरी सप्ताह आयोजित किया जाएगा. इस बाबत तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से जरूरतमंदों की सहायता की जाती है और यह कार्य मेलों के सफल आयोजन और इनकम पर पूरी तरह से निर्भर रहता है. उन्होंने लोगों से इस मेले मे भाग लेने और साथ ही रैडक्रास सोसायटी में अनुदान देने का आहवान किया है.

ये आयोजन होंगे
डीसी ने बताया कि मेले के दौरान सुंदरनगर में आम लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा. इसके साथ ही सात दिनों में विकलांगता शिविर, रक्तदान शिविर, महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा. इसके साथ ही इस दौरान विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियों को भी दिखाया जाएगा. बैठक के दौरान मंडी जिला परिषद व नगर परिषद मंडी के अध्यक्ष, विभिन्न विभागों के अधिकारी, रैडक्रास सोसायटी के अधिकारी, धार्मिक व समाजिक संस्थाओं से जुड़े संगठनों के पदाधिकारी और गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Tik Tok वीडियो के लिए कुत्ते के साथ क्रूरता, झाड़ियों में फेंका, FIR के आदेश
Loading...

शिमला: दो दिन से लापता ठेकेदार की हत्या, खून से लथपथ शव मिला

पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत, यह बंद होना चाहिए: शांता कुमार

हिमाचल की राजधानी शिमला में आधी रात को लगे भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल:MLA के बेटे की दादागिरी, कारोबारी को धमकाया और मांगा हफ्ता, AUDIO VIRAL

इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 5:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...