लाइव टीवी

हिमाचल: डायन बताकर बुजुर्ग से क्रूरता मामले में 3 और गिरफ्तार, अब तक 24 पहुंचे जेल

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 9:38 AM IST
हिमाचल: डायन बताकर बुजुर्ग से क्रूरता मामले में  3 और गिरफ्तार, अब तक 24 पहुंचे जेल
सरकाघाट: महिला से क्रूरता मामले 24 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

Old Lady Beaten in Sarkaghat: सरकाघाट की पंचायत गाहर में समाहल गांव में देवता के नाम पर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डायन (Witch) बताया गया और बाल काटे गए. उसका चेहरे पर कालिख (Black Ink) पोती गई और गले में जूतों की माला (Shoe Garland) पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा गया. मामला छह नवंबर का है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले के सरकाघाट (Sarkaghat) में बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता (Cruelty) मामले में पुलिस ने तीन और लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. सोमवार को पुलिस टीम (Police Team) ने हमीरपुर में जाकर बुजुर्ग महिला (Old Lady) के बयान दर्ज किए थे, जिसमें पीड़ित महिला ने इन तीन लोगों का भी जिक्र किया था.

अब ये हुए गिरफ्तार

उसी आधार पर पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. गिरफ्तार किए गए लोगों में 32 वर्षीय जसवंत सिंह पुत्र सोहन सिंह, गांव पट्टा, 43 वर्षीय संतोष कुमार पत्नी बालम राम और 37 वर्षीय बीना देवी पत्नी अनिल कुमान निवासी बड़ा समाहल शामिल हैं. इन्हें मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं बीते रविवार को गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों को पुलिस (Mandi Police) ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से इन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

एसपी पहुंचे मौके पर

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi) सोमवार को पीड़ित बुजुर्ग के साथ बड़ा समाहल गांव का दौरा किया और घटनास्थल का जायजा लिया. गुरदेव शर्मा पूरे दलबल और स्पेशल टास्क फोर्स के साथ गांव में पहुंचे थे और यहां पर हुई घटना की बारीकी से जांच पड़ताल की. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग महिला ने जिन आरोपियों के बारे में बताया था, उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है और पुलिस मामले की पूरी गहनता से जांच पड़ताल कर रही है.

बुजुर्ग और परिवार को मिली सुरक्षा
जिला पुलिस ने अब पीड़ित महिला और उसके परिवार को सुरक्षा भी मुहैया करवा दी है. पीड़ित बुजुर्ग महिला और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए दो पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. जब तक परिवार खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करेगा, तब तक यह पुलिस कर्मी इस परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाएंगे. एसपी मंडी ने इसकी पुष्टि की है.आज फिर कोर्ट में पेशी
बता दें कि इस पूरे मामले में अभी तक 24 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. 21 आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में फिर से पेश किया जाएगा और इनकी रिमांड अवधी बढ़ाने की मांग पुलिस की तरफ से उठाई जाएगी. बताया जा रहा है कि पुलिस सख्ती से इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ये है पूरा मामला
दरअसल, सरकाघाट की पंचायत गाहर में समाहल गांव में देवता के नाम पर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डायन बताया गया और बाल काटे गए. उसका चेहरे पर कालिख पोती गई और गले में जूतों की माला पहनाकर देवता के रथ के आगे घसीटा गया. मामला छह नवंबर का है और आठ नवंबर को इसके वीडियो वायरल हुए. नौ नवंबर को मामले में केस दर्ज किया गया है. पंचायत के छोटा समाहल गांव में 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजदेई का घर है. पति की मौत हो चुकी है और सिर्फ दो बेटियों का सहारा है, जिनकी शादियां हो चुकी हैं. छोटा समाहल गांव में देवता माहूंनाग का मंदिर भी है और इलाके में देवता के प्रति काफी ज्यादा आस्था है. गिरफ्तार 24 आरोपियों में 15 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इनमें एक 18 वर्षीय युवक और देवता की तथाकथित 22 वर्षीय पुजारिन भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल HC पहुंचा बुजुर्ग महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला, जवाब तलब

HPU में ‘सेक्स रैकेट’ सक्रिय, समरहिल चौकी में शिकायत दर्ज

बुजुर्ग से क्रूरता मामला: पीड़ित परिवार ने SP मंडी से मांगी पुलिस सुरक्षा

भाई की सगाई में बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना का दिखा अलग अंदाज, देखें PHOTOS

घास काट रहे युवक पर भालुओं का हमला, हालत गंभीर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर