NHAI ने होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए उजाड़े 63 परिवार!

जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को जाँच के लिए पत्र भेजा जाएगा.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 5:38 PM IST
NHAI ने होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए उजाड़े 63 परिवार!
सुंदरनगर में उजाड़े गए आशियाने.
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 2, 2019, 5:38 PM IST
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कीरतपुर से मनाली फोरलेन (Forlane) का कार्य प्रगति पर है. इस में अब बड़े घोटाले की बू सामने आई है. इस के लिए हिमाचल सरकार के एक पूर्व प्रशासनिक अधिकारी पीएम मोदी (PM Modi)  और सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को मांग पत्र भेज जाँच की मांग करने जा रहे हैं. दरअसल, मंडी जिला के बल्ह के बगला में बन रहे फोरलेन पर एनएचएआई (NHAI) की लापरवाही से अब तक 63 परिवारो के आशियाने उजाड़ दिए गए हैं. इसका सीधा लाभ बगला के दो बड़े होटल कारोबारियों को पहुंचाने के लिए किया गया है.

इन्होंने लगाया आरोप
हिमाचल सरकार के पूर्व प्रशासनिक अधिकारी औप वर्तमान में कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने आरोप लगाया है कि एनएचएआई के अधिकारियों ने बड़ी लापरवाही की है, जिस की जांच की जानी चाहिए. उन्होंने कहा की एनएचएआई के अधिकारियों ने मंडी जिला के बगला के दो बड़े होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने 63 परिवार उजाड़ दिए, जबकि फोरलेन सडक़ सस्ती और खाली पड़ी जमीन से निकाली जा सकती थी. इससे ना मकान अधिग्रहण होने थेस न ही अरबों रुपये मुआवजे के तौर पर देने लोगो को देने पड़ते.

पीएम और गडकरी को लिखेंगे खत

उन्होने केंद्र सरकार से मांग की है जिन निजी होटल कारोबारियों को अधिकारियों ने फायदा पहुँचाया है. उनकी जाँच करवाई जाए. उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर शिंकजा कस रही है, तो दूसरी तरफ अधिकारी सरकार के पैसे को डूबा रहे है उन्होंने कहा कि पहले चरण में लागों को सौलिएटीएम और लॉस ऑफ अर्निंग की अदायगी न करके अरबों रुपये पर एनएचएआई ने डाका डाला हुआ है. उन्होंने प्रधानमंत्री और सडक़ परिवहन मंत्री से मांग की है कि इस पर जांच के साथ साथ कार्रवाई भी की जाए. जल्द ही पीएम और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जाँच के लिए पत्र भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: शिमला सुसाइड केस: ‘पत्नी के अवैध संबंध,अच्छा है मैं मर जाऊं’

हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग
Loading...

धर्मशाला T20: सस्ती टिकटें बिकीं, अब काउंटर लगाने की तैयारी

होटल कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए उजाड़े 63 परिवार!

भत्ता वृद्धि: ज्वाली से BJP विधायक के आभार वाले पोस्टर VIRAL

हिमाचली जवान का अंतिम संस्कार, पिता को मिला था शौर्य चक्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...