Covid-19 Update : मंडी में आज टूटे सारे रिकॉर्ड, एकसाथ 30 मामले आने से मचा हड़कंप

मंडी में आज कोरोना संक्रमण के 30 मामले सामने आए. इस बात की पुष्टि डीसी ने भी की.
मंडी में आज कोरोना संक्रमण के 30 मामले सामने आए. इस बात की पुष्टि डीसी ने भी की.

मंडी में संक्रमित मीट विक्रेता के संपर्क में आए 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 22 लोग खुनागी गांव के रहने वाले हैं. एक बगस्याड़ का है दुकानदार. वहीं जिले से 7 अन्य पॉजिटिव मामले भी सामने आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 6:52 PM IST
  • Share this:
मंडी. मंडी (Mandi) जिला ने आज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों के अपने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए. आज एक साथ 30 पॉजिटिव मामले आने से जिला भर में हड़कंप मच गया है. कोरोना संक्रमण (corona infection) के सबसे ज्यादा मामले सराज क्षेत्र के खुनागी गांव से हैं. इस गांव के 22 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. यह सभी लोग बगस्याड़ के मीट विक्रेता के संपर्क में आए थे, जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस मीट विक्रेता का घर भी खुनागी गांव में ही हैं.

चार मामले मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी वॉर्ड से

बगस्याड़ में जहां पर यह व्यक्ति दुकान करता है, वहां का भी एक दुकानदार पॉजिटिव निकला है. अनुमान लगाया जा रहा है कि जब संक्रमित व्यक्ति खुनागी गांव गया तो उस वक्त लोगों के संपर्क में आया और वहीं से संक्रमण फैला. वहीं चार मामले मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी वॉर्ड से आए हैं जबकि दो कर्मचारी इंडस्ट्री ऑफिस के और एक मामला सुंदरनगर का है. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 30 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है.



हिमाचल प्रदेश में सैन्य बलों के 11 जवान भी संक्रमित
हिमाचल प्रदेश में रविवार को 69 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें से सैन्य बलों के 11 जवान भी शामिल हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,704 हो गई है. वरिष्ठ अधिकरी ने बताया कि प्रदेश में अब तक 13 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान (RD Dhiman) ने बताया कि 69 संक्रमितों में से 27 सोलन, 11 मंडी, 10 शिमला, 8 कांगड़ा, 6 हमीरपुर, 4 चंबा, 2 बिलासपुर और 1 सिरमौर जिले के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, कांगड़ा जिले में सेना के 4 व नौसेना के एक जावन के साथ- साथ मंडी में भी आर्मी के पांच जवान संक्रमित मिले हैं.

कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि जिले में आए नये मामलों में 4 सेना, 1 नौसेना का जवान और 5 साल की एक बच्‍ची भी शामिल है. पुलिस अधीक्षक उमापति जामवाल ने बताया कि शिमला जिले के रामपुर अनुमंडल के दाकोलर में 8 मजूदरों में कोविड-19 होने की पुष्टि हुई. वहीं, मंडी में सेना के 5 जवान और 15 वर्षीय एक लड़की के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज