Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मंडी में कर्फ्यू का तीसरा दिन: सप्लाई कम होने से टमाटर होने लगा ‘लाल’, बढ़े दाम

    किसानों के लिए शूरू की गई है भावांतर योजना  (प्रतीकात्मक फोटो)
    किसानों के लिए शूरू की गई है भावांतर योजना (प्रतीकात्मक फोटो)

    डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर का कहना है कि सप्लाई कम होने के कारण हल्के दाम बढ़े हैं लेकिन प्रशासन इस पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अधिक दाम न बढ़े और जमाखोरी न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से ध्यान रख रहा है.

    • Share this:
    मंडी. हिमाचल प्रदेश सहित मंडी जिला में लगे कर्फ्यू (Curfew) के तीसरे दिन सब्जियों (Eatables Rates) के दामों में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. तीसरे दिन लोग सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक बाजारों में खरीददारी करने निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आए. लोगों ने जरूरत का सामान खरीदा और वापिस घरों की तरफ चले गए, लेकिन सप्लाई कम होने के कारण सब्जियों (Vegetables) के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली. सब्जी विक्रेता सुरेंद्र कुमार ने बताया कि टमाटर, प्याज, आलू, भिंडी और फ्रासबीन की सप्लाई दूसरे राज्यों से हो रही है.

    ये है रेट्स
    सप्लाई कम होने के कारण दामों में बढ़ोतरी हो रही है. टमाटर 50 रूपये प्रतिकिलो हो गया है और इसमें 10 रूपये प्रतिकिलो की दर से बढ़ोतरी हुई है, जबकि आलू में तीन रूपए और प्याज में चार रूपए प्रतिकिलो की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं भिंडी और फ्रासबीन बाजार से गायब हो गए हैं.

    गोभी और मटर के दाम गिरे
    राहत की बात यह है कि गोभी और मटर के दामों में गिरावट देखी जा रही है. इसकी पैदावार यहीं पर हो रही है और सप्लाई बाहर नहीं जा रही और जिस कारण दाम घट गए हैं. सब्जी विक्रेताओं ने प्रशासन से सब्जियों की निरंतर सप्लाई की मांग उठाई है. खरीददारों को सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोतरी अभी नहीं खल रही है। खरीददारों को इस बात की ज्यादा खुशी है कि उन्हें रोजाना ताजी सब्जियां मिल रही हैं। वहीं लोग प्रशासन और सरकार के अब तक के इंतजामों से भी काफी खुश नजर आ रहे हैं.



    यह बोले डीसी
    डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर का कहना है कि सप्लाई कम होने के कारण हल्के दाम बढ़े हैं लेकिन प्रशासन इस पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अधिक दाम न बढ़े और जमाखोरी न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से ध्यान रख रहा है.

    ये भी पढ़ें: 12 घंटे तक फंदे पर झूलती रही नाबालिग बेटी की लाश, रोते-बिलखते रहे परिजन

    COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू में ढील का समय आधा दिन तक बढ़ाने का विरोध

    COVID-19: BJP विधायक कमलेश घर पर सिल रही मास्क, राकेश पठानिया ने बांटा राशन
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज