Mandi News: बैन के बावजूद शिकारी देवी पहुंच रहे लोग, अब प्रशासन ने लगाया बैरियर

प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल शिकारी देवी माता (Shikari Devi Temple) की पहाडि़यों पर लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

Shikari Devi Temple in Mandi; एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने बताया कि सिर्फ मेले के दौरान रोक लगाई गई है और पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है. यदि भविष्य में जरूरत पड़ी तो फिर आम दिनों में भी लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने पर विचार किया जाएगा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदे के मंडी (Mandi) जिले में सराज वैली में प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल शिकारी देवी माता (Shikari Devi Temple) की पहाडि़यों पर लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. पर्यटकों को रोकने के लिए थुनाग उपमंडल प्रशासन ने रायगढ़ के पास नाका लगा दिया है. एसडीएम थुनाग (SDM Thunag) पारस अग्रवाल ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए हैं. इन आदेशों को उन्होंने एसडीएम थुनाग के अधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर भी शेयर किया है.

क्या बोले एसडीएम

आदेशों में कहा गया है कि मंदिर बंद होने के बाद भी लोग बड़ी संख्या में शिकारी देवी की तरफ अपना रूख कर रहे हैं, जोकि कोरोना के तहत लगी पाबंदियों की उल्लंघना है. लोग अनावश्यक रूप से यहां भीड़ एकत्रित कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अब इस तरफ न आएं. सिर्फ लोक निर्माण विभाग और वन विभाग सहित कुछ अन्य विभागों के वाहनों को ही रायगढ़ से आगे जाने की अनुमति दी गई है.

वहीं, दूसरी तरफ, करूनाग मंदिर में भी वार्षिक मेले के चलते प्रशासन ने आम लोगों की आवाजाही पर आंशिक रोग लगा दी है. यह रोक सिर्फ मेले के दौरान ही लगाई गई है. क्योंकि देव कमरूनाग के वार्षिक मेले को कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया है. एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने बताया कि सिर्फ मेले के दौरान रोक लगाई गई है और पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है. यदि भविष्य में जरूरत पड़ी तो फिर आम दिनों में भी लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने पर विचार किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.