मंडी में कोरोना से टूरिस्ट सीजन ठप, होटल कारोबारी लाए ‘Marriage Special Package’

स्थित मुनीष रिजॉर्ट ने शादियों को लेकर स्पेशल पैकेज जारी किया है.

स्थित मुनीष रिजॉर्ट ने शादियों को लेकर स्पेशल पैकेज जारी किया है.

Tourist Season in Himachal: होटलियर्स एसोसिएशन मंडी के अध्यक्ष मुनीष सूद का कहना है कि होटल कारोबारियों को अब अपनी आजीविका के लिए नए तरीकों को खोजने की जरूरत है.

  • Share this:
मंडी. कोरोना काल ने इस बार भी टूरिस्ट सीजन (Tourist Season) को पूरी तरह से ठप्प कर दिया है. ऐसे में होटल कारोबारियों पर आर्थिक संकट मंडराने लग गया है. हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी मंडी के होटल कारोबारियों ने अब शादियों (Marraige) की तरफ अपने कारोबार को मोड़ना शुरू कर दिया है. होटल कारोबारी शादियों के लिए स्पेशल पैकेज लेकर आए हैं. मंडी (Mandi) शहर के साथ लगते भ्यूली स्थित मुनीष रिजॉर्ट ने शादियों को लेकर स्पेशल पैकेज जारी किया है.

यह पैकेज एक लाख की कीमत का है. इसमें 50 लोगों के खाने-पीने से लेकर शादी की सारी साज-सज्जा का खर्चा शामिल है. बुकिंग करवाने के बाद आपको सिर्फ 50 लोगों के साथ मुनीष रिजॉर्ट पहुंचना है और वहां पर आपको पहले से ही सारी तैयारियां मिलेंगी. मंडप भी सजा होगा और खाना भी तैयार मिलेगा. बस दुल्हा-दुल्हन से शादी की रस्मों को निभाना है.

क्या कहते हैं होटल कारोबारी

मुनीष रिजॉर्ट के संचालक अंकुश सूद का कहना है कि अमूमन होटल में शादी करने का खर्च 3 से 5 लाख तक पहुंच जाता है, लेकिन कोरोना काल के कारण होटल कारोबार ठप्प है और ऐसे में अभी शादियों का सीजन चला हुआ है. लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल पैकेज जारी किया गया है. लोग इस पैकेज का लाभ भी उठा रहे हैं और सरकार के आदेशों की पालना करते हुए शादियां करवा रहे हैं.
कारोबार के लिए नए तरीकों को खोजने की जरूरत

होटलियर्स एसोसिएशन मंडी के अध्यक्ष मुनीष सूद का कहना है कि होटल कारोबारियों को अब अपनी आजीविका के लिए नए तरीकों को खोजने की जरूरत है. मंडी में अभी सिर्फ एक होटल ने स्पेशल पैकेज जारी किया है, जबकि अन्य होटल मालिकों को भी ऐसे नई आईडिया खोजने होंगे, तभी होटल कारोबार से जुड़े लोग अपना पालन पोषण कर पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज