हिमाचल के सभी मेडिकल कॉलेज में चलेगा पौधरोपण अभियान

डा. साधना ठाकुर ने कहा कि रैडक्रास सोसायटी कभी युद्ध में हुए घायलों की देखभाल करती थी, जबकि आज यह सोसायटी अन्य सामाजिक कार्यों में भी अपनी अहम भूमिका निभा रही है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 8, 2019, 5:27 PM IST
हिमाचल के सभी मेडिकल कॉलेज में चलेगा पौधरोपण अभियान
सीएम जयराम ठाकुर की पत्नी डा. साधना ठाकुर ने गुरुवार को मेडिकल कॉलेज नेरचौक में पौधारोपण किया.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 8, 2019, 5:27 PM IST
हिमाचल प्रदेश के बड़े स्वास्थ्य संस्थानों का वातावरण स्वच्छ रहे, इसके लिए सभी मेडिकल कॉलेज में पौधारोपण का कार्य किया जाएगा. यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर की पत्नी एवं राज्य रैडक्रास सोसायटी की उपाध्यक्षा डा. साधना ठाकुर ने गुरुवार को मेडिकल कॉलेज नेरचौक में पौधारोपण के बाद दी. यहां उन्होंने मंडी जिला रैडक्रास सोसायटी और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की तरफ से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लिया और देवदार का पौधा लगाया.

ये बोली डा. साधना ठाकुर
डा. साधना ठाकुर ने कहा कि रैडक्रास सोसायटी कभी युद्ध में हुए घायलों की देखभाल करती थी, जबकि आज यह सोसायटी अन्य सामाजिक कार्यों में भी अपनी अहम भूमिका निभा रही है. उन्होंने पौधारोपण कार्यक्रम के लिए सभी को बधाई दी. डा. साधना ने कहा कि आज विश्व के सामने पर्यावरण संरक्षण एक बहुत बड़ी चुनौती बनती जा रही है और इस चुनौती से भावी पीढ़ी के सहयोग से ही पार पाया जा सकता है. उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं से पौधे लगाने और उन्हें सहेजने का आहवान किया, ताकि भविष्य में आने वाली पीढ़ीयों को स्वच्छ वातावरण दिया जा सके.

हरा-भरा बनाने के लिए अभियान

उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में अधिक कीटाणू पनपते हैं और ऐसे में यहां के वातावरण को पेड़ पौधों की मदद से साफ रखा जा सकता है. उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल कॉलेज में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा, ताकि वहां के परिसरों को हरा भरा बनाया जा सके.  मौके पर बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, हिप्र मिल्क फैडरेशन के चेययरमैन निहाल चंद, मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. रजनीश, एमएस डा. देवेंद्र शर्मा, एसडीएम बल्ह आशिश शर्मा, डीएफओ मंडी एसएस कश्यप और जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव ओपी भाटिया सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: कांगड़ा में छात्रा के अश्लील वीडियो केस में युवक गिरफ्तार

सुखबीर को गलतफहमी, 370 और धारा 118 में तुलना सही नहीं: CM
Loading...

हिमाचल: बड़ा-बंगाल में गड़रिये पर गिरे पत्थर, एयरलिफ्ट किया

सोलन: नशा बेच रहा तस्कर गिरफ्तार, 34.28 ग्राम चिट्टा मिला

हिमाचल कांग्रेस बोली-Article 370 और धारा 118 को जोड़ना गलत

PHOTOS: पंजाब रोडवेज बस की ब्रेक फेल, 4 कारों-बाइक से भिड़ीं
First published: August 8, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...