लाइव टीवी

20 कमरों की दो मंजिला गोशाला जलकर राख, 30 लाख की संपत्ति का हुआ नुकसान

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 2, 2019, 6:54 AM IST
20 कमरों की दो मंजिला गोशाला जलकर राख, 30 लाख की संपत्ति का हुआ नुकसान
मंडी - मवेशियों को समय रहते निकाला गया बाहर,

यह इन सभी का पुराना घर था जिसे अब गोशाला और स्टोर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था. यहां मवेशियों को बांधने के साथ सर्दियों के लिए इकट्ठा की हुई लकड़ी और घास रखे हुए थे, लेकिन सभी आग की भेंट चढ़ गए.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल में मंडी (Mandi) जिला की सराज घाटी में 20 कमरों की दो मंजिला गोशाला (Cowshed Burnt) जलकर राख हो गई. अग्निकांड की इस घटना से 25 से 30 लाख (Loss of Asset) रुपयों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार थाचाधार पंचायत के बाड़ गांव में शुक्रवार को दोपहर बाद करीब चार बजे अचानक गोशाला में आग (Fire in Cowshed) भड़क गई. ग्रामीणों ने तुरंत ही गोशाला में बंधे मवेशियों (Cattle) को बाहर निकाला और आग बुझाने में जुट गए. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दो मंजिला गोशाला जलकर राख हो गई.

यह 29 परिवारों की सामूहिक गोशाला है. यह इन सभी का पुराना घर था जिसे अब गोशाला और स्टोर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था. यहां मवेशियों को बांधने के साथ सर्दियों के लिए इकट्ठा की हुई लकड़ी और घास रखे हुए थे, लेकिन सभी आग की भेंट चढ़ गए.

नियमानुसार दिया जाएगा मुआवजा

पंचायत प्रधान ललित कुमार व पंचायत समिति सदस्य राजू ने बताया कि ग्रामीणों ने अपने मवेशियों के लिए सर्दियों का जो भंडारण किया हुआ था वह पूरी तरह से जलकर राख हो गया है. उन्होंने सरकार से प्रभावितों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है. वहीं तहसीलदार बालीचैकी हीराचंद नलबा ने बताया कि आगजनी की इस घटना में 25-30 लाख रुपयों की संपत्ति का नुकसान हुआ है और प्रभावितों को नियमानुसार उचित मुआवजा प्रदान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - SC के आदेश के 3 साल बाद भी नहीं हुई नियुक्तियां, HC ने 7 दिन में मांगा जवाब

ये भी पढ़ें - पुलिस थाने में सुसाइड: SP ने दो पुलिस कर्मियों को संस्पेंड किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...