Home /News /himachal-pradesh /

मंडी में दो महिलाओं ने किया सुसाइड: फोन-चार्जर को लेकर कहासुनी पर दी जान

मंडी में दो महिलाओं ने किया सुसाइड: फोन-चार्जर को लेकर कहासुनी पर दी जान

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

दोनों ही मामलों में परिजनों ने कोई शक जाहिर नहीं किया है. डीएसपी सरकाघाट चंद्र पाल सिंह ने दोनों सुसाइट केस की पुष्टि की है.

    हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली. इन घटनाओं से सनसनी फैल गई है. महिलाओं इस खौफनाक कदम से हर कोई दंग है. पुलिस ने तीनों घटनाओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    पहला मामला सरकाघाट का
    उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत गैहरा के शैलग गांव में रविवार को एक 23 वर्षीय विवाहिता ने फोन व चार्जर को लेकर कहासुनी पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सुमन कुमार ने अपनी मृतक पत्नी रितिका को मोबाइल चार्जर और फोन के बारे में पूछा तो उसने बताने से इनकार कर दिया और अपने मायके जाने के लिए कहा. पति ने महिला से कहा कि अभी 22 मई को ही मायके से अपने घर आई थी और कुछ दिन बाद जाने की बात कही. महिला के न मानने पर उसके पति ने अपने ससुर को फोन कर यह बात बताई.
    पिता से नहीं की बात
    बेटी ने अपने पिता से बात न करते हुए खुद को कमरे में बंद कर लिया. ससुर के बोलने पर भी महिला ने बात नहीं की और अपने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया. महिला का पति जब शाम को करीब 5 बजे घर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी को आवाजें लगाई और जैसे ही वह अपने कमरे की खिड़की के पास पहुंचा तो देखा कि उसकी पत्नी पंखे से लटक रही है. पति ने दरवाजा तोड़ कर पत्नी को नीचे उतारा, तब तक पत्नी की मौत हो चुकी थी. इसके बाद पति ने सरकाघाट पुलिस को सूचित किया.
    चोलथरा में दो बच्चों की मां ने लगाया फंदा
    सरकाघाट के ही चोलथरा के समीप कांगू का गलू में सोमवार सुबह साढ़े दस बजे दो बच्‍चों की मां ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. महिला अपने पति की शराब पीने की लत्‍त से परेशान थी. बताया जा रहा है कि महिला ने अपने परिजनों को एक दिन पहले ही बड़ा कदम उठाने को लेकर सूचित किया था. इस पर सोमवार सुबह वह बेटी के घर पहुंचे, लेकिन महिला को फंदे में लटक कर वह दंग रह गए.

    कोई नहीं था घर पर
    घटना के वक्‍त घर में कोई भी नहीं था. बेटी से मिलने व उसके पति को समझाने के लिए ही उसकी मां व भाई घर आया था. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्‍जे में लिया. पुलिस जांच में सामने आया है कि महिला गुस्‍सैल स्‍वभाव की थी. दोनों ही मामलों में परिजनों ने कोई शक जाहिर नहीं किया है. डीएसपी सरकाघाट चंद्र पाल सिंह ने दोनों सुसाइट केस की पुष्टि की है.

    ये भी पढ़ें: हिमाचल को गर्मी से मिलेगी राहत, 5 दिन तक बारिश का अनुमान

    अपहरण के बाद नाबालिग छात्रा की मौत, मुंह से निकल रहा था झाग

    शिमला समर फेस्टिवल का आगाज, 600 महिलाओं ने रिज पर डाली नाटी

    हिमाचल में जंगलों में आग, अब तक 264 घटनाएं आई सामने

    हिमाचल मंत्रिमंडल के विस्तार पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी: CM

    छह माह की बच्ची के गले में फंसा चॉकलेट का टुकड़ा, मौत

    Tags: Mandi, Suicide

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर