जूस के बहाने ताया ने 11 साल के मासूम को पिला दिया तेजाब

गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उदय को क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रेफर किया है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 16, 2018, 11:04 AM IST
जूस के बहाने ताया ने 11 साल के मासूम को पिला दिया तेजाब
11 साल का उदय मंडी अस्पताल में भर्ती है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: April 16, 2018, 11:04 AM IST
मंडी जिले में रविवार को एक बेहरम ताया द्वारा 11 साल के बच्चे को तेजाब पिलाने का मामला सामने आया है. आरोप है ताया ने मासूम को जूस के बहाने तेजाब पिला दिया, जिससे बच्चे का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया. बताया जाता है वारदात के बाद से आरोपी फरार है.

मामला नाचन क्षेत्र स्थित रजवाड़ी पंचायत के चमकवाली गांव का है. आरोपी ताया जयराम तरौर स्कूल में चौकीदार है, जिसने भूमि विवाद के चलते बच्चे को जूस की जगह तेजाब पिला दिया. तेजाब पीने से बच्चे का मुंह बुरी तरह से झुलस गया है और वह खाने-पीने व बोलने में लाचार है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में टीम भी गठित की है.

जानकारी के अनुसार, 11 वर्षीय पीड़ित मासूम उदय रजवाड़ी स्कूल में छठी में पढ़ता है. शनिवार दोपहर बाद उसके परिजन खेत में काम करने गए थे तभी करीब तीन बजे आरोपी ताया  उसके घर आया और उसे घर से कुछ दूरी पर बावड़ी के पास ले गया, जहां बोतल में रखे तेजाब को जूस बताकर उसने मासूम को दे दिया.

मासूम उदय ने तेजाब से भरे बोतल से एक ही घूंट गले से नीचे उतारा ही था कि उसे गर्मी व जलन का अहसास हुआ और वह बोतल फेंककर भाग निकला और ठंडा पानी पीने से भी आराम नहीं मिला तो परिजन को आपबीती सुनाई. परिजन उसे दयारगी स्थित निजी क्लीनिक ले गए, जहां अब उसका इलाज हो रहा है.

मंडी अस्पताल में भर्ती है उदय
पीड़ित मासूम को प्राथमिक उपचार के बाद रत्ती अस्पताल भेज दिया गया है, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उदय को क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रेफर कर दिया है. उदय की दादी सती देवी की शिकायत पर बल्ह पुलिस ने जयराम के खिलाफ केस दर्ज किया है. मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि आरोपी जयराम पर केस दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश की जा रही है.

जमीन विवाद तेजाब पिलाने के पीछे कारण
Loading...

बताया जाता है आरोपी ताया ने बीते वर्ष उदय के पिता के खेतों से टमाटर की 1500 पौधे नष्ट कर दिए थे. आरोपी इससे पहले भी पीड़ित परिवार को नुकसान को पहुंचाने की कोशिश कर चुका है. वह जमीन हड़पने की भी फिराक में है. पूरा विवाद जमीन को लेकर बताया जा रहा है.
Loading...