लाइव टीवी

टैक्स दरों में कमी से व्यापारी व कर्मचारी वर्ग गदगद
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj
Updated: February 2, 2020, 11:43 AM IST
टैक्स दरों में कमी से व्यापारी व कर्मचारी वर्ग गदगद
लोगों ने बजट में इनकम टैक्स दरों में बदलाव का स्वागत किया

सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला के व्यापारियों व कर्मचारियों समेत मध्यम वर्ग ने राहत की सांस ली है. इन्होंने केंद्रीय बजट (Union Budget) में इनकम टैक्स दरों में बदलाव का स्वागत किया है. वहीं, किसान, युवा व अन्यों ने भी इस बजट को आमजन के लिए हितकारी बताया है.

  • Last Updated: February 2, 2020, 11:43 AM IST
  • Share this:
मंडी. सरकार ने पर्सनल इनकम टैक्स (Income Tax) दरों में बदलाव करते हुए मध्यम आय वर्ग (Middle income group) को थोड़ी राहत दी है. इस फैसले से सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला के व्यापारियों व कर्मचारियों समेत मध्यम वर्ग ने राहत की सांस ली है. इन्होंने केंद्रीय बजट (Union Budget)  में इनकम टैक्स दरों में बदलाव का स्वागत किया है. वहीं, किसान, युवा व अन्यों ने भी इस बजट को आमजन के लिए हितकारी बताया है.

बजट को कर्मचारी हित में बताया

एनजीओ फेडरेशन के अध्यक्ष चेतराम ठाकुर ने इनकम टैक्स दरों में बदलाव का स्वागत करते हुए इसे कर्मचारी हित में बताया है. यह कर्मचारियों की लंबित मांग भी थी. वहीं, मंडी व्यापार मंडल के प्रधान राजेश महेंद्रू ने बताया कि केंद्रीय बजट व्यापारियों के हित में लग रहा है. इस बजट से लोगों की आर्थिकी सुदृढ़ होगी और विकास होगा. टैक्स स्लैब में छूट से भी व्यापार में मंदी पर प्रभाव पड़ेगा और लांग टर्म में व्यापारियों के लिए फायदेमंद रहेगा. स्थानीय संजीव कुमार ने बजट को आमजनमास की कसौटी पर खरा उतारने वाला बताया. देश के वर्तमान हालात के अनुसार बजट को उन्होंने सराहनीय बताया.

 'बजट में हर वर्ग को सौगात दी गई' 



वहीं, कारोबारी आशुतोष पाल ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में हर वर्ग को सौगात दी गई है. उन्होंने इसे संतुलित बजट बताते हुए इसका स्वागत किया है. किसान एसआर राजू ने बताया कि किसानों के लिए बजट में कई तरह की घोषणाएं की गई हैं. अश्वनी ठाकुर ने टैक्स स्लैब में छूट व युवाओं के लिए नई शिक्षा नीति का स्वागत किया है. वहीं, युवा भूषण ने बजट को युवाओं के लिए अच्छा बताया है. इसमें नई शिक्षा नीति के तहत रोजगार के अवसर होने पर बेरोजगारी में कमी आएगी.

ये भी पढ़ें - महिला ने पति के साथ सास-ससुर के खिलाफ पुलिस में प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई

ये भी पढ़ें - माकपा ने केंद्रीय बजट को बताया कल्पनाओं का पिटारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 8:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर