लाइव टीवी

कल्याण संघ ने उठाई स्वतंत्रता सेनानी बोर्ड के गठन की मांग, दी आंदोलन की चेतावनी
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 16, 2019, 9:10 AM IST
कल्याण संघ ने उठाई स्वतंत्रता सेनानी बोर्ड के गठन की मांग, दी आंदोलन की चेतावनी
मंडी में कल्याण संघ की राज्यस्तरी बैठक में 6 जिलों के पदाधिकारी रहे मौजूद

स्वतंत्रता सेनानी (Freedom fighter) एवं उतराधिकारी कल्याण संघ (Kalyan Sangh) ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो सरकार के खिलाफ संघ कड़ा संघर्ष करेगा और मांगें मनवाने के लिए सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल सरकार प्रदेश में स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड (Freedom Fighter Welfare Board) का गठन नहीं करेगी तो आने वाले समय में सड़कों में प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकरी मजबूर होंगे. इसके साथ ही स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी कल्याण संघ ने धर्मशाला (Dharamshala) में मात्र शिलान्यास तक सिमटे शहीद स्मारक (Memorial) के कार्य को भी पूरा करने की मांग उठाई है. स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी कल्याण संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय रहते मांगों को पूरा नहीं किया गया तो सरकार के खिलाफ संघ कड़ा संघर्ष करेगा और मांगें मनवाने के लिए सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगा. यह फैसला स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी कल्याण संघ की मंडी के गांधी भवन में आयोजित राज्यस्तरीय बैठक में लिया गया.

आरक्षित स्वतंत्रता सेनानी कोटे के सभी खाली पदों को भरने की मांग

इस बैठक में 6 जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक की अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पुरूषोतम कालिया ने की. बैठक में स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी व उनके परिवारों से जुड़ी समस्याओं व मांगों पर विचार विमर्श किया गया. इसमें प्रमुख तौर पर स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड का गठन करने, शहीद स्मारक धर्मशाला का शीघ्र निर्माण, सरकार द्वारा आरक्षित स्वतंत्रता सेनानी कोटे के सभी खाली पदों को शीघ्र भरने, स्वतंत्रता सेनानी व उनके परिवार से संबंधित
रिकार्ड प्रदेश के सभी राजस्व अधिकारी कार्यालयों व पटवारखानों में उपलब्ध करवाने की मांगें शामिल हैं.

स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारियों ने सरकार के रवैये के चलते दे डाली आंदोलन की चेतावनी


स्वतंत्रता सेनानी एवं उतराधिकारी कल्याण संघ के प्रदेशाध्यक्ष पुरुषोतम कालिया ने सरकार को दो टूक कह दिया है कि अगर प्रदेश में शीघ्र ही स्वतंत्रता सेनानी कल्याण बोर्ड का गठन नहीं किया गया तो वे सभी स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को लामबंद करके सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक देंगे.

ये भी पढ़ें - बर्फबारी के बाद सामान्य होते जनजीवन के बीच अभी भी कई सड़कें बाधितये भी पढ़ें - हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष का जल्द होगा फैसला, नब्ज टटोलने आएंगे केंद्रीय नेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर