Home /News /himachal-pradesh /

उपचुनाव फतह के बाद कांग्रेस ने शुरू की विधानसभा की तैयारी, मंडी की दसों सीट जीतने के लिए बनाया प्लान

उपचुनाव फतह के बाद कांग्रेस ने शुरू की विधानसभा की तैयारी, मंडी की दसों सीट जीतने के लिए बनाया प्लान

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उपचुनावों में जीत से कांग्रेस को संजीवनी मिली है और अब ज्यादा संगठित होकर काम करने की जरूरत है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उपचुनावों में जीत से कांग्रेस को संजीवनी मिली है और अब ज्यादा संगठित होकर काम करने की जरूरत है.

विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने भाजपा नेताओं से हाथ जोड़कर अपील की कि वे क्षेत्रवाद की राजनीति को छोड़कर क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान दें. यदि मंडी से प्रतिभा सिंह जीती हैं तो इसमें सभी की जीत है, क्योंकि वे किसी दल विशेष की सांसद न होकर मंडी संसदीय क्षेत्र के हर निवासी की सांसद हैं.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. मंडी संसदीय सीट (Mandi Parliamentary seat) सहित प्रदेश के तीन अन्य विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद उत्साह में आए कांग्रेसी नेता अब आगामी विधानसभा चुनावों में भी ऐतिहासिक जीत के दावे करने लग गए हैं. आज मंडी में पत्रकारों से मुखातिब हुए कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (MLA Vikramaditya Singh) ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2022) में कांग्रेस मंडी जिला की दसों सीटों पर जीत दर्ज करके प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि उपचुनावों में जीत से कांग्रेस को संजीवनी मिली है और अब ज्यादा संगठित होकर काम करने की जरूरत है, तभी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को दोबारा से सत्ता में लाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि जीत के बाद प्रतिभा सिंह और वे खुद पूरे संसदीय क्षेत्र की जन आशीवार्द यात्रा पर निकलेंगे. इस दौरान जहां वे जनता का आभार जताएंगे वहीं जनता की समस्याओं को जानकर उनके समाधान का भी प्रयास करेंगे.

इस पर उन्हीं का अधिकार है
विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा नेताओं से हाथ जोड़कर अपील की कि वे क्षेत्रवाद की राजनीति को छोड़कर क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान दें. यदि मंडी से प्रतिभा सिंह जीती हैं तो इसमें सभी की जीत है, क्योंकि वे किसी दल विशेष की सांसद न होकर मंडी संसदीय क्षेत्र के हर निवासी की सांसद हैं. उन्होंने कहा कि मंडी न तो प्रतिभा सिंह की है और न ही किसी नेता या दल विशेष की. यह मंडी यहां के लोगों की है और इस पर उन्हीं का अधिकार है.

12626 ने नोटा का बटन दबाया है
दरअसल, मंडी में भाजपा को कांग्रेस की प्रतिभा सिंह से हार का मुंह देखना पड़ा है. मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह 8766 वोटों से चुनाव जीती हैं. उन्होंने 365650 हासिल किए. जबकि भाजपा प्रत्याशी कुशाल सिंह ठाकुर को 356884 वोट मिले हैं. उपचुनाव में कुल 742771 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इनमें से 12626 ने नोटा का बटन दबाया है.

कांग्रेस इसी को लेकर जनता के बीच गई थी
वहीं, कल विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि जनता के आर्शिवाद से कांग्रेस ने चुनावों में जीत हासिल की है. हॉलीलॉज में पत्रकारों से अनौपचारिक में विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि जीत ने तय कर दिया कि मंडी यहां की जनता की है. यह किसी व्यक्ति विशेष की नहीं है. मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि मंडी हमारी थी, हमारी है और हमारी रहेगी. विक्रमादित्य सिंह ने जीत के बाद इसका जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने पूरे चुनाव प्रचार में असली मुद्दों से जनता को भटकाने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा था. कांग्रेस इसी को लेकर जनता के बीच गई थी.

Tags: BJP, Congress News, Himachal pradesh news, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर