हिमाचल कैबिनेट की सब-कमेटी से बोले लोग-ग्रामीण इलाकों में TCP नियम मंजूर नहीं

कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने दो घंटों से अधिक समय तक ग्रामीणों की बातें सुनी और उन सभी बातों को अपने पास नोट कर लिया. महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि अब ग्रामीणों की बातों पर अधिकारियों के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 2:58 PM IST
हिमाचल कैबिनेट की सब-कमेटी से बोले लोग-ग्रामीण इलाकों में TCP नियम मंजूर नहीं
मंडी में कैबिनेट की सब कमेटी की बैठक.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 10, 2019, 2:58 PM IST
मंडी. शहर के साथ सटे ग्रामीण इलाकों में वर्ष 1984 से लगे टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (Town and Country Plan Act) एक्ट को लोगों ने अपनाने से साफ इनकार कर दिया है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में टीसीपी एक्ट को लेकर आ रहे ग्रामीण इलाकों के भारी विरोध के बीच राज्य सरकार ने कैबिनेट की सब कमेटी का गठन किया है, जिसका अध्यक्ष आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को बनाया गया है.

नियम से फायदा नहीं, नुकसान
मंगलवार को महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) कैबिनेट सब कमेटी के नाते मंडी पहुंचे और टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनी. ग्रामीणों ने एकमत से टीसीपी को सिरे से खारिज कर दिया. मंत्री के समक्ष ग्रामीणों ने खुलकर अपनी बात रखी और कहा कि टीसीपी को उनपर जबरन थोपा गया है. 1984 से लागू इस एक्ट का आज दिन तक ग्रामीणों को कोई लाभ नहीं मिला, बल्कि नुकसान और परेशानियां ही झेलनी पड़ी हैं.

दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं

ग्रामीणों ने सरकार को स्पष्ट शब्दों में चेताया है कि इस एक्ट को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जाएगा. इनका कहना है कि बिजली, पानी और मकान बनाने से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए इन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है और कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. यहां तक की गौशालाएं बनाने के लिए भी नक्शे पास करवाने पड़ रहे हैं. इन्होंने मंत्री से सभी ग्रामीण इलाकों को टीसीपी से बाहर करने की मांग उठाई.

अधिकारियों से करेंगे चर्चा:मंत्री
कैबिनेट सब-कमेटी (Cabinet Sub Committee) के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर ने दो घंटों से अधिक समय तक ग्रामीणों की बातें सुनी और उन सभी बातों को अपने पास नोट कर लिया. महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि अब ग्रामीणों की बातों पर अधिकारियों के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी और उसके बाद इसे कैबिनेट में भेजा जाएगा. महेंद्र सिंह ठाकुर ने स्पष्ट किया कि ग्रामीणों को टीसीपी से बड़ी राहत दिलाने के उद्देश्य से ही सब कमेटी का गठन किया गया है. इसके बाद महेंद्र सिंह ठाकुर ने नगर परिषद नेरचैक और ग्राम पंचायत सरकाघाट में भी टीसीपी के दायरे में आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उन्हें भी जल्द राहत देने का भरोसा दिलाया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: कुल्ल पुलिस ने IPH अधिकारी का चालान काटा तो थाने का पानी किया बंद!

IPH मंत्री महेंद्र सिंह के डीओ नोट पर प्रिंसिपल का ट्रांसफर, HC ने किया रद्द

बिलासपुर: सेवा सहकारी सभा समिति में 32 करोड़ घोटाले में 10 आरोपी गिरफ्तार

मोदी सरकार के 100 दिन पर बोले हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष राठौर-100 माह पिछड़ा देश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...