लाइव टीवी

बल्ह एयरपोर्ट के विरोध में फिर उठी आवाज, किसान संघर्ष समिति ने सीएम से लगाई गुहार

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 25, 2019, 11:57 PM IST
बल्ह एयरपोर्ट के विरोध में फिर उठी आवाज, किसान संघर्ष समिति ने सीएम से लगाई गुहार
बल्ह के बदले किसी और स्थान पर हवाई अड्डा बनाने की मांग

समिति ने सरकार से आग्रह किया है कि मिनी पंजाब (Beauty of Mini Punjab) की सुंदरता बचाई जाए और किसी अन्य स्थान पर एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए. बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति के अनुसार मंडी जिला के बल्ह में वे शुरुआत से ही एयरपोर्ट (Balh Airport)का विरोध करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है.

  • Share this:
मंडी. जब जब प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) का ड्रीम प्रोजेक्ट आगे बढ़ा है तब तब ही इसके विरोध में कुछ संगठन उतरे हैं. अब एक बार फिर से बल्ह में बनने जा रहे एयरपोर्ट (Balh Airport) के विरोध में संगठन अपनी आवाज बुलंद करने लगे हैं. इसी के चलते मंडी में बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति (Balh Bachao Kisan Sangharsh Samiti) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को बल्ह में बड़ा हवाई अड्डा न बनवाने की मांग उठाई है. इसके लिए समिति ने एक मांग पत्र एडीएम मंडी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा है. मांग पत्र के माध्यम से बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति ने सरकार से बल्ह घाटी को बचाने की गुहार लगाई है.

जमीन और घरों से हाथ धोना पड़ेगा.

समिति का तर्क है कि बल्ह कृषि व व्यापारिक स्थिति के लिए जाना जाता है. ऐसे में यहां की जमीन पर हवाई अड्डा बनने से लोग विस्थापित तो होंगे, लेकिन इसके साथ बल्ह की उपजाउ भूमि भी नष्ट हो जाएगी, समिति के अनुसार जिस स्थान को एयरपोर्ट बनाने के लिए चुना गया है वह घनी आबादी वाला इलाका है, ऐसे में लोगों को अपनी जमीन और घरों से हाथ धोना पड़ेगा.

मिनी पंजाब की सुंदरता बचाई जाए

समिति ने सरकार से आग्रह किया है कि मिनी पंजाब की सुंदरता बचाई जाए और किसी अन्य स्थान पर एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए. बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति के अनुसार मंडी जिला के बल्ह में वे शुरुआत से ही एयरपोर्ट का विरोध करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है. समिति के अनुसार एयरपोर्ट बनाने की योजना के बाद बल्ह के किसानों में सरकार के खिलाफ भारी रोष है जो कभी भी आंदोलन का रूप ले सकता है,

ये भी पढ़ें - बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामला : 2 सप्ताह और बढ़ी आरोपियों की न्यायिक हिरासत

ये भी पढ़ें - सीमेंट से भरा ट्रक सड़क से 20 फीट नीचे गिरा, बाल-बाल बचा ड्राइवर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...